लोक सभा आम चुनाव 2024 जिला कलक्टर ने किया भिनाय क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

0

केकड़ी, 16 अप्रेल (केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल) जिला कलक्टर श्रीमती श्वेता चौहान ने सोमवार को भिनाय क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने भिनाय क्षेत्र में स्थित विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर कानून व्यवस्था, आदेशों की पालना, आचार संहिता की पालना के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

जिला कलक्टर श्रीमती चौहान ने बताया कि भिनाय ब्लॉक के ग्राम पंचायत सिंघावल , पडांगा, अर्जुनपुरा, बांदनवाडा , भिनाय तथा नागोला स्थित संवेदनशील मतदान केंद्रों का अवलोकन किया गया । इस दौरान मतदान को शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए गए। इसके साथ ही संदिग्ध लोगों पर विशेष नजर रखने को कहा गया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में बिना किसी प्रभाव के निष्पक्ष कार्य करें। संवेदनशील एवं अति संवेदनशील श्रेणियों में बांटे गए केंद्र पर विशेष सतर्कता बरती जाए। बूथवार संदिग्ध लोगों की पहचान की जाए और उन पर विशेष नजर रखी जाए। किसी भी प्रकार की अराजकता उत्पन्न न हो इसका पूरा ध्यान रखे।

उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान मतदान केंद्रों पर छाया, पेयजल, बिजली, रेम्प, सुविधाएं, दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर आदि की व्यवस्थाएं देखी।आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए भयमुक्त वातावरण में मतदान करवाने के निर्देश दिए। असामाजिक तत्व जो मतदान को प्रभावित कर सकते हैं, उन पर त्वरित कार्रवाई कर पाबंद करने के निर्देश दिए । इस अवसर पर नायब तहसीलदार राकेश पारीक एवं अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page