नोटेरी पब्लिक बनने पर अधिवक्ताओं का किया अभिनन्दन

0

आमजन को मिलेगा सस्ता व सुलभ न्याय-राजेश जैन

अजमेर 07 मार्च(केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल/डॉ. मनोज आहूजा ) जिला बार एसोसिएशन अजमेर के वरिष्ठ अधिवक्ता तेजभान भगतानी, एडवोकेट सुभाष शर्मा,एडवोकेट विष्णु शर्मा,एडवोकेट इरफ़ान मोहम्मद,एडवोकेट नफीस खान, एडवोकेट गोपाल प्रसाद शर्मा, एडवोकेट मयंक तिवाड़ी,एडवोकेट बाबूलाल शर्मा,एडवोकेट रोशन शर्मा, एडवोकेट बालकिशन टाक को भारत सरकार के विधि एवं क़ानून मंत्रालय की और से नोटेरी पब्लिक नियुक्त होने पर गुरुवार को सेशन कोर्ट अजमेर में अभिनन्दन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश जैन रहे तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में एडवोकेट अशोक सिंह रावत एवं एडवोकेट डॉ.मनोज आहूजा व एडवोकेट अनिल चौधरी व सुरेश चंद्र वैष्णव मौजूद रहे।

इस मौक़े पर नव नियुक्त नोटेरी पब्लिक का माल्यार्पण कर उनका अभिनन्दन कर उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए बधाई व शुभकामनायें दी। वहीं इस मौक़े पर वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश जैन ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने आमजन को सस्ता व सुलभ न्याय दिलवाने की पहल करते हुए सेशन कोर्ट के कई अधिवक्ताओं को नोटेरी पब्लिक नियुक्त किया है जिससे अब सस्ते व सुलभ न्याय की परिकल्पना साकार हो सकेगी तथा इसके साथ ही अधिवक्ता पद की गरिमा भी बढ़ेगी जो हम सब के लिए ख़ुशी व गौरव की बात है।वहीं इस मौक़े पर विशेष अतिथि के रूप में मौजूद एडवोकेट अशोक सिंह रावत ने सभी नव नियुक्त अधिवक्ता साथियों को मोदी के विकसित भारत का सपना पूर्ण करने के लिए 400 के लक्ष्य में जुटने के लिए संकल्प दिलवाते हुए केंद्र सरकार की लोक कल्याणकारी नीतियों पर प्रकाश डाला।

अखिल भारतीय संयुक्त अधिवक्ता मंच के अजमेर संभागीय अध्यक्ष एडवोकेट डॉ.मनोज आहूजा ने कहा कि लम्बे समय से नोटेरी पब्लिक का लाइसेंस प्राप्त करने कि अभिलाषा रखने वाले अधिवक्ता साथियों को नोटेरी पब्लिक की उपाधि देकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अधिवक्ता पद की गरिमा को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है जिसके रिटर्न गिफ्ट के रूप में अधिवक्ता समुदाय लोकसभा चुनावों में मोदी सरकार बनाने में अपनी महत्त्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा जो निश्चित तौर पर देश हित के लिए आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page