अजमेर लोकसभा सीट पर भाजपा से सत्यनारायण चौधरी ने की दावेदारी पेश,चौधरी केकड़ी क्षेत्र से मजबूत युवा नेता हैं।

0

भाजपा इस बार भी जाट उम्मीदवार पर खेल सकती है दांव, जाट समाज के हैं करीब चार लाख मतदाता

केकड़ी 01 मार्च(केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) चुनाव को लेकर भाजपा इस बार भी अजमेर सीट से युवा जाट उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतार सकती है। यही वजह है कि बाहरी व क्षेत्रीय दावेदार टिकट पाने की जुगत कर रहे हैं।

दावेदार: जहां क्षेत्रीय जाट दावेदार के रूप में केकड़ी के युवा भाजपाई सत्यनारायण चौधरी व किशनगढ़ से भागीरथ चौधरी का नाम चर्चा में है वहीं बाहरी उम्मीदवार के रूप में सतीश पूनिया का नाम चर्चा में आया है। लेकिन इस बार अजमेर की जनता बाहरी उम्मीदवार को अपना सांसद स्वीकारना पसंद नही कर रही हैं।

चौधरी ने की दावेदार पेश: केकड़ी के सत्यनारायण चौधरी ने प्रदेश नेतृत्व को अजमेर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा की ओर से अपनी दावेदारी पेश की है। चौधरी अपनी दावेदारी पेश करने के लिए भाजपा राष्ट्रीय प्रभारी अरुण सिंह, अमित शाह, राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी व तकरीबन दस पन्द्रह केंद्रीय मंत्रियों एवं अन्य नेताओं से मिल चुके हैं। चौधरी युवा होने के नाते अपनी दावेदारी मजबूत व प्रबल मानकर चल रहे हैं।

राजनीतिक सफर: सत्यनारायण चौधरी वर्तमान में भाजपा अजमेर देहात के जिला उपाध्यक्ष हैं। वे पूर्व में भाजपा अजमेर से ज़िला मंत्री व युवा मोर्चा के केकड़ी शहर अध्यक्ष रह चुके हैं। विधानसभा चुनाव 2018 व 2024 मे पार्टी की जीत में इनकी अहम भूमिका रही हैं जिसकी बदौलत आज चौधरी को अपने क्षेत्र में ही नही बल्कि पुरे अजमेर लोकसभा क्षेत्र में छोटे बच्चो से लेकर वृहद जन तक बहुत मजबूत पकड़ हैं।

स्वयंसेवक संघ से है संबंध: सत्यनारायण चौधराय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्य हैं वहीं वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य भी रहे हैं। वे बजरंग दल के संयोजक के रूप में भी काम कर चुके हैं।

समाज सेवा से रहा है नाता: वहीं वे कई समाजसेवी संस्थाओं से जुड़कर समाज सेवा के कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाते आये हैं। केकड़ी क्षेत्र सहित पूरे लोकसभा क्षेत्र में उनकी कार्यकर्ताओं के बीच अच्छी खासी पहचान है। लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत वे भाजपाइयों, समाज के लोगों व आमजन से निरंतर सम्पर्क में हैं। चौधरी अजमेर लोकसभा क्षेत्र से टिकट पाने के लिए 2019 से लगातार प्रयास कर रहे हैं वहीं भाजपा के शीर्ष नेताओं से सम्पर्क में हैं।

इनका कहना है : जिला उपाध्यक्ष सत्यनारायण चौधरी का कहना है कि चुनाव के लिए टिकट मांगना हर कार्यकर्ता का अधिकार है। यही वजह है कि उन्होंने पहले भी दावेदारी पेश की है। पार्टी उन्हें टिकट देती है तो वो और भी अच्छा व मजबूती से क्षेत्र की जनता की सेवा कर हर व्यक्ति तक मोदी जी योजनाओं व विचारो को हर व्यक्ति तक पहुंचा पाएंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page