प्रेम मित्र मंडल सेवा संस्थान केकड़ी द्वारा दूसरा कन्यादान भी हुआ संपन्न

0

केकड़ी 25 फरवरी (केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) प्रेम मित्र मंडल सेवा संस्थान द्वारा अपना सामाजिक सरोकार का दायित्व बखूबी निभाया जा रहा है। जहां तक जानकारी है कि क्षेत्र में शायद यह पहली बार हुआ है कि जरूरतमंद बहन बेटियों की शादी में भात भरने का कार्य किया जा रहा है केकड़ी की एक संस्था जिसका नाम प्रेम मित्र मंडल सेवा संस्थान है जो दूसरी बार जरूरतमंद बहन बेटियों की भात मायरा भरेंगे दूसरा भात मायरा भामोलाव की बच्ची का भरा गया जिसके माता पिता ग़रीब परिवार से है।

प्रेम मित्र मंडल सेवा संस्थान ने की अनूठी पहल:

संस्थान के अध्यक्ष अमरचंद टेलर ने बताया कि जमाने में महंगाई के दौर में गरीब जरूरतमंद एक पिता जो अपनी बेटियों की शादी करते हैं लेकिन कहीं ऐसी चीजें हैं जो दे नहीं पाते हैं प्रेम मित्र मंडल सेवा संस्थान ने एक मुहिम चलाई और भामाशाहों के सहयोग से जरूरतमंद बहन बेटियों के भात भरने का निर्णय लिया और यह संस्था निरंतर जरूरतमंद बहन बेटियों की भात मायरा भरेगी प्रेम मित्र मंडल सेवा संस्थान के अध्यक्ष ने बताया कि हमारे पास में पांच बेटियों का रजिस्ट्रेशन हुआ है।

संस्था द्वारा उन सभी का भात मायरा भर जाएगा यह सभी कार्य भामाशाहों के सहयोग से ही होगा और भामाशाहों ने बहन बेटियों के कन्यादान में भरपूर सहयोग दिया है और आगे भी निरंतर देते रहेंगे।

निम्न सामग्री दी गई :

24 फ़रवरी 2024 दूसरा जरूरतमंद एक बेटी की भात भरी गई कन्यादान में संस्था द्वारा व भामाशाहों के सहयोग से निम्न सामग्री दी गई डबल बेड उसके डबल बेड के गद्दे सोफा सेट ड्रेसिंग टेबल अलमारी फ्रिज कुलर बक्सा गैस का चूल्हा मिक्सी टी टेबल वह 11 साड़ियां वह सोने का लॉन्ग चांदी की गाय व चांदी की पायजेब की जोड़ी बिछुड़ी की जोड़ी लड़की की मां के हाथ में चुनरी और 1100 रूपये रोकड़ व मिठाई का डब्बा बच्ची की मां के हाथ में दिया गया व विभिन्न प्रकार के बर्तन कन्या को दिया गये कन्या को दिया गया।

घंटा घर पर किया प्रदर्शन :

सामान केकड़ी घंटाघर पर सुबह 10:00 बजे से 5:00 तक आम जनता के लिए दिखाया गया और जो गुप्त दान देना चाहते थे वहां पर दे सकते कर गये और 5:00 बजे उस कन्या की भात भरी गई ।

फिर से होगा कान्यदान:

अब तीसरी कन्या की भात 27 फरवरी को भरी जाएगी जो भी भामाशाह व दान दाता कन्यादान में सहयोग करना चाहते हैं तो हमारी प्रेम मित्र मंडल सेवा संस्थान की टीम से संपर्क करें।

संस्थान के अध्यक्ष अमरचंद टेलर ने बताया कि आगामी 27 फ़रवरी जिस लड़की का कन्यादान किया जाएगा उसके दोनों माता पिता दिव्यांग है और नगर गाँव के रहने वाले है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page