राजकीय महाविद्यालय केकड़ी में वाद विवाद प्रतियोगिता आयोजित

0

केकड़ी ,23 फरवरी(केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल) राजकीय महाविद्यालय केकड़ी में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में नशा मुक्त राजस्थान अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। जिसमें प्रथम स्थान रायका कंवर, द्वितीय स्थान सुहानी राठौर तथा तृतीय स्थान सावित्री ओझा ने प्राप्त किया।
सुश्री माया पारीक ने नशे से होने वाले आर्थिक, शारीरिक, सामाजिक एवं मानसिक हानी तथा नशे का शिकार होने से कैसे बचा जा सकता है के बारे में विस्तार पूर्वक छात्रों को समझाया। डॉ शिखा माथुर ने बताया कि नशे की प्रवृत्ति राष्ट्र विकास में बाधा है। नशा खुद एक बीमारी होने के साथ-साथ अनेकों बुरी प्रवृत्तियों की जन्मदाता भी है।

प्राचार्य पीयूष कुमार गुप्ता ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में छात्रों को बताया कि 17 से 25 की उम्र में युवाओ में हार्मोनल परिवर्तन होते हैं जिसकी वजह से युवा में नई-नई चीज सीखने व करने का जोश रहता है तथा अनजाने में वह नशे की प्रवृत्ति की ओर उन्मुख हो जाते हैं। अतः हमें नशीली पदार्थों के सेवन से होने वाले नुकसान के प्रति स्वयं को एवं अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करना चाहिए। अंत में उन्होंने सभी कार्मिक एवं विद्यार्थियों को केकड़ी जिले को नशा मुक्त करने की शपथ दिलाई।
कार्यक्रम में डॉ शिखा माथुर, श्रीमती कोमल सोनी, राज कुमावत गौरव पाराशर नाथूलाल खटीक हार्दिक शर्मा आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन एनएसएस प्रभारी श्रीमती ज्योति मीना ने तथा धन्यवाद ज्ञापन डॉ. रजनी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page