जिला कलक्टर ने ग्राम पंचायत जड़ाना में नरेगा कार्य स्थल एवं प्रमुख सुविधाओं का किया निरीक्षण

0

केकड़ी ,12 फरवर(केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) जिला कलक्टर श्रीमती श्वेता चौहान ने सोमवार को ग्राम पंचायत जड़ाना में नरेगा कार्य स्थल, उप स्वास्थ्य केंद्र एवं आईटी केंद्र का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर श्रीमती चौहान ने बताया कि ग्राम पंचायत जड़ाना में संचालित नरेगा कार्यों के प्रभावी कार्यान्वयन और संसाधनों के इष्टतम उपयोग को सुनिश्चित करने के लिए बारीकी से निगरानी की गई।श्रमिकों की उपस्थिति और उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली। नरेगा संबंधित रिकार्ड एवं मस्टर रोल का निरीक्षण किया और कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि अटल सेवा आईटी केंद्र पर डिजिटल संसाधनों की पहुंच और प्रभावशीलता का आकलन किया । समुदाय के भीतर डिजिटल साक्षरता और कनेक्टिविटी को बढ़ाने को लेकर चर्चा कर कर्मचारियों को निर्देशित किया। ग्राम पंचायत कार्यालय पर पौधारोपण भी किया गया। साथ ही ग्राम पंचायत स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया गया। स्टाफ की हाजिरी , मरीज पंजीकरण, चिकित्सा कक्ष तथा मरीजों की विभिन्न व्यवस्थाएं देखी।दवाओं की उपलब्धता की जानकारी भी ली गई। कक्ष, शौचालय एवं समूचे परिसर में सफाई व्यवस्था बेहतर करने के निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page