चामुंडा माता मंदिर क्षेत्र में रोप वे का प्रस्ताव करें तैयार-श्री देवनानी -विधानसभा अध्यक्ष ने जिला कलक्टर को दिए निर्देश-अजमेर के विकास से जुड़े मुद्दों पर हुई चर्चा

0

जयपुर, 2 फरवरी(केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने अजमेर जिला कलक्टर को निर्देश दिए हैं चामुंडा माता मंदिर तक जाने के लिए रोप वे का प्रस्ताव तैयार करें। उन्होंने अजमेर के विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर कामकाज में तेजी लाने को कहा। गर्मियों को देखते हुए पेयजल प्रबंधन को सर्वाेच्च प्राथमिकता में रखने के निर्देश दिए गए।

     विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने शुक्रवार को जिला कलक्टर से शहर के विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि गर्मियों में पेयजल प्रबंधन, सर्वाेच्च प्राथमिकता हो। अजमेर उत्तर में टेल एण्ड पर पानी का पूरा प्रेशर मिलना चाहिए। अमृत योजना-2 के प्रस्ताव नये सिरे से तैयार करवाएं। अजमेर की पेयजल व्यवस्था का विशेष ध्यान रखे। फॉयसागर झील और अजमेर उत्तर के कुऐं बावड़ियों से भी पेयजल प्रबंधन किया जाए।

श्री देवनानी ने कहा कि अधिकारी अस्पताल का नियमित निरीक्षण करें। अस्पतालों में दवा व जांच की पर्याप्त व्यवस्था हों। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के बिल्डिंग निर्माण की प्रगति की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जेएलएन अस्पताल, मेडिसिटी एवं मेडिकल कॉलेज के कामों में समन्वय रहे।

उन्होंने निर्देश दिए कि विवेकानन्द स्मारक की देखरेख हो तथा वहां चौकीदार की नियुक्ति की जाए। यहां एडीए से विवेकानन्द जी की मूर्ति भी स्थापित करवाई जाए। उत्तर विधानसभा क्षेत्र के फॉयसागर रोड़ स्थित ग्रामीण पेराफेरी क्षेत्र को नगर निगम क्षेत्र में सम्मिलित किया जाए। एलिवेटेड रोड़ के नीचे सड़क निर्माण की निरंतर निगरानी होनी चाहिए। उन्होंने साईन्स पार्क निर्माण की प्रगति की भी जानकारी ली।

विधानसभा अध्यक्ष ने अजमेर उत्तर स्थित ग्राम पंचायत हाथीखेड़ा एवं माकड़वाली में आबादी विस्तार, फॉयसागर रोड़ स्थित चामुण्डा माता मन्दिर क्षेत्र का संयुक्त सर्वे एवं ग्राम हाथीखेड़ा में अतिक्रमण आदि विषयों पर भी उचित कार्यवाही के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page