जिला कलक्टर ने उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में तुरन्त निस्तारण के दिए निर्देश उपखंड स्तरीय जन सुनवाई में पेंशन, पानी,बिजली,अतिक्रमण व सड़क की समस्याएं लेकर पहुंचे परिवादी

0

केकड़ी ,11 जनवरी(केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल) जिला कलक्टर श्रीमती श्वेता चौहान ने भिनाय उपखंड पर आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम का किया अवलोकन राज्य सरकार द्वारा आमजन की परिवेदनाओं के समाधान के लिए संचालित हो रही त्रिस्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत माह के द्वितीय गुरुवार को जिले के समस्त उपखंड स्तर पर उपखंड स्तरीय जनसुनवाई का कार्यक्रम आयोजित हुआ।

जिसमें परिवादियो ने सामाजिक पेंशन, नरेगा,पानी,बिजली , अतिक्रमण व सड़क से जुड़ी समस्याएं रखी। कलक्टर श्वेता चौहान ने उपखंड भिनाय में पंचायत समिति के वीसी कक्ष में आयोजित हुई जनसुनवाई का अवलोकन किया। उन्होंने जनसुनवाई के दौरान लोगों की धैर्य के साथ परिवेदनाएं भी सुनी एवं अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उपखंड स्तर पर आयोजित हो रही जनसुनवाई को और अधिक प्रभावी बनाएं। उन्होंने उपखंड स्तरीय जनसुनवाई का अधिक से अधिक लोग लाभ लें एवं अपनी समस्याओं को रखें इसके लिए ग्राम विकास अधिकारियों एवं पटवारियों के माध्यम से पूर्व में ही प्रचार प्रसार कराएं ताकि लोग उपखंड स्तर की जनसुनवाई में अपनी समस्याओं को रख सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उपखंड स्तर की जनसुनवाई में जो भी परिवेदनाएं दी है जो उनके स्तर से समाधान योग्य है, उनका निस्तारण कर परिवादी को राहत दे ताकि जनसुनवाई के प्रति लोगों का और अधिक रुझान बढ़े।

भिनाय उपखंड स्तर पर आयोजित जनसुनवाई के दौरान 26 प्रकरण प्राप्त हुए जिनमे से 3 का मौके पर ही निस्तारण किया गया। इसमें 2 प्रकरण सामाजिक पेंशन के तथा एक नरेगा में रोजगार जॉब कार्ड से सम्बन्धित का मौके पर ही निस्तारण किया गया । जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान उपखंड अधिकारी श्री रवि वर्मा , नायब तहसीलदार बद्री प्रसाद , प्रोग्रामर कैलाश चंद , एसीबीईओ भंवर लाल जाट ,मुकेश शर्मा, सहायक प्रोग्रामर विकास अधिकारी नरेंद्र गौड के साथ ही अन्य ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। उन्होंने लोगों की परिवेदनाएं सुनी व यथा संभव समाधान करने का विश्वास दिलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page