रात्रि चौपाल व जन सुनवाई में आमजन की समस्याओं का हो रहा त्वरित निस्तारण, अति. जिला कलक्टर ने उनियारा खुर्द में की रात्रि चौपाल

0

मुख्यमंत्री के निर्देशन में अधिकारी गांवों में पहुंचकर कर रहे आमजन की समस्याओं का निराकरण

केकड़ी, 10 जून(केकड़ी पत्रिका न्यूज न्यूज पोर्टल) मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देशन में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा शुरू की गई ग्राम स्तरीय जनसुनवाई एवं रात्रि चौपाल के सुखद परिणाम सामने आ रहे हैं। आमजन की समस्याओं को अधिकारियों द्वारा उनके बीच जाकर मौके पर निराकरण करने का कार्य अभियान रूप में किया जा रहा हैं ।

जिला कलक्टर द्वारा जिले के विभिन्न गांवों में रात्रि चौपाल व जनसुनवाई के माध्यम से आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जा रहा हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री दिनेश धाकड़ ने ग्राम पंचायत उनियारा खुर्द में रात्रि चौपाल लगाते हुए ग्रामीणों की समस्याएं सुनी । रात्रि चौपाल में बिजली, पानी अवैध कनेक्शन रास्ते के प्रकरण, सड़क निर्माण ,अतिक्रमण सहित विभिन्न विषयों से संबंधित प्रकरण प्राप्त हुए।

रात्रि चौपाल में पेयजल संबंधित शिकायतों पर अधिशाषी अभियंता को समयग्रस्त क्षेत्रों में टैंकर के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराने व खराब पाइपलाइन को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने निरीक्षण कर अवैध कनेक्शन काटने व संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
इस दौरान ग्रामीणों को जल जीवन मिशन तथा सरकार की त्रि स्तरीय जनसुनवाई के बारे में भी जानकारी दी। रात्रि चौपाल में ग्रामीणों से बात करते हुए अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री धाकड़ ने राज्य सरकार की त्रिस्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सरकार को त्रिस्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत हर माह ग्राम पंचायत ,उपखंड एवं जिला स्तर पर जनसुनवाई का आयोजन कर आमजन की शिकायतों का त्वरित समाधान किया जा रहा है। महीने के प्रथम गुरुवार को ग्राम पंचायत स्तर, द्वितीय गुरुवार को उपखंड स्तर तथा तृतीय गुरुवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई आयोजित की जाती है ।
जनसुनवाई में सरपंच, जनप्रतिनिधि, उपखंड अधिकारी श्री शिवराज मीणा सहित समस्त ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page