सरवाड 26 मई (,केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल/पंकज बाफना) शहर सहित उपखण्ड क्षेत्र के कुल 25 ग्राम पंचायतों के कई गावो को बिजली की सप्लाई का फायदा मिलेगापंकज बाफना सरवाड शहर के फतेहगढ़ मार्ग के बाई तरफ स्थित नवनिर्मित 132 के वी जी एस एस विद्युत स्टेशन सरवाड से शनिवार की शाम डिस्कॉम के अधिकारियों ने सरवाड उपखण्ड क्षेत्र के लिए बिजली की सप्लाई शुरू की ।

इस सन्दर्भ में विभाग के कनिष्ठ अभियंता अवधेश कुमार बैरवा से मिली जानकारी के अनुसार सरवाड शहर में वर्ष 2019 में 132 के वी जी एस एस स्वीकृत हुआ था तथा नवम्बर 2023 में यह कार्य पूर्ण कर 132 के वी एवम 20/25 एम वी ए का पावर ट्रांसफार्मर स्थापित कर दिया गया। इस पावर ट्रांसफार्मर को फरवरी माह में चार्ज कर दिया गया लेकिन स्टाफ की उपलब्धता नही होने के कारण 132 के वी से विद्यतु सप्लाई नही हो पा रही थी लेकिन राज्य सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव ऊर्जा विभाग आलोक कुमार के निर्देशन एवम प्रबंध निदेशक अजमेर के पी वर्मा के दिशानिर्देश में अधीक्षण अभियंता प्रसारण एम के जारवाल, अधिशासी अभियंता डी के टिलवानी शनिवार को मौके पर पहुचे तथा उक्त अधिकारियों की मौजूदगी में क्षेत्र के बोराडा, बिरला, गोयला, शेरगढ़ एवम मनोहरपुरा की इस स्टेशन से बिजली की सप्लाई शुरू की।

उक्त स्टेशन के शुरू होने से सरवाड शहर सहित उपखण्ड क्षेत्र के कुल 25 ग्राम पंचायतों के कई गावो को बिजली की सप्लाई का फायदा मिलेगा ओर वोल्टेज भी अच्छा मिलेगा। इस अवसर पर डिस्कॉम के अधिकारी अरुण कुमार जांगिड़, एम एन मंसुरी, कनिष्ठ अभियंता अवधेश कुमार बैरवा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page