जिला कलक्टर ने नायकी आंगनबाड़ी केंद्र का किया निरीक्षण,केकड़ी डिजिटल लाइब्रेरी का किया अवलोकन

0

केकड़ी, 16 अप्रैल(केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल) जिला कलक्टर श्रीमती श्वेता चौहान ने मंगलवार को ग्राम पंचायत नायकी स्थित आंगनवाड़ी केन्द्र का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाएं जांची।

जिला कलक्टर श्रीमती श्वेता चौहान ने बताया कि आंगनबाड़ी मे उपस्थित बच्चों से मिलकर उनसे बातचीत की। उन्होंने बच्चों से पूछा की वह आंगनबाड़ी में कब से आ रहे है, उन्हे खाने में क्या-क्या मिलता है और आंगनबाड़ी में आकर कैसा लगता है। उन्होने आंगनबाड़ी में दिए जाने वाले पोषक आहार की गुणवत्ता परखी और अधिकारियों को बच्चों के आहार में पोषण और गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश दिए। साथ ही निर्देश दिए कि केंद्र पर साफ सफाई, बच्चों को पर्याप्त मात्रा में नाश्ता और मध्यान्ह भोजन सहित अन्य पोषण आहार सामग्री का वितरण समय पर और नियमित रूप से किया जाए। जिला कलक्टर श्रीमती चौहान ने डिजिटल लाईब्रेरी का भी अवलोकन किया।

उन्होंने लाईब्रेरी में कम्प्यूटर कक्ष तथा विद्यार्थियों की बैठक व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों से वहां मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। लाइब्रेरी में उपलब्ध पुस्तकों की जानकारी भी ली। उन्होंने कहा कि लाईब्रेरी में पढ़ाई से संबंधित सुविधा मिलने से बच्चे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेगें। कम्प्यूटर और इंटरनेट के माध्यम से विषयों की जानकारी एकत्रित कर पढऩे में सुविधा होगी। लाईब्रेरी में अच्छा वातावरण मिलने से पढ़ाई में एकाग्रता आती है। उन्होंने लाईब्रेरी परिसर में साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page