जिला कलक्टर ने ग्रा• प• थड़ोली में आंगनबाड़ी ,स्कूल और स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं को लेकर दिए निर्देश

0

केकड़ी, 19 फरवरी(केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) केकड़ी जिला कलक्टर श्रीमती श्वेता चौहान ने सोमवार को टोडा रायसिंह ब्लॉक के ग्राम पंचायत थड़ोली में उप स्वास्थ्य केन्द्र ,आंगनबाडी केंद्र और राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र और उप स्वास्थ्य केंद्र में दी जा रही विभिन्न सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने आंगनबाड़ी में मौजूद बच्चों से मुलाकात की और उनसे बातचीत की। उन्होंने बच्चों से पूछा कि वे कितने समय से आंगनबाड़ी आ रहे हैं, उन्हें भोजन में क्या मिलता है। आंगनबाड़ी में आकर उन्हें कैसा महसूस होता है। उन्होंने आंगनबाड़ी में दिए जाने वाले पोषण आहार की जानकारी ली। अधिकारियों को बच्चों के पोषण और आहार की गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर चौहान राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल थड़ोली भी पहुंची और विद्यार्थियों से बातचीत की। उन्होंने स्कूल की कक्षा में जाकर वहां मौजूद शिक्षक से उनके पढ़ाने के तरीके के बारे में जानकारी ली। स्कूल में छात्रों को दी जा रही शिक्षा के बारे में पूछा। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को आगामी परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं दीं और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया।
इस दौरान जिला कलक्टर ने उप स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया । उन्होंने उप स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद अधिकारियों से मरीजों को दिए जा रहे इलाज के संबंध में जानकारी ली। उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। स्वास्थ्य केंद्र के दवा भंडार में पर्याप्त मात्रा में दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा।
उन्होने ग्राम पंचायत गुलगांव में आईटी केंद्र का निरीक्षण किया । साथ ही नवनिर्मित स्वास्थ्य भवन के निर्माण कार्य की गुणवत्ता जांची।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page