विधानसभा अध्यक्ष का नागपुर दौरा, सिंधी समाज को राष्ट्र के विकास में निभानी होगी सक्रिय भागीदारी – श्री वासुदेव देवनानी

0

   जयपुर, 11 फरवरी(केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि सिंधी समाज को विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में सक्रिय भागीदारी निभानी होगी। उन्होंने कहा कि सिंधी समाज व्यापार और उद्योग में अग्रणी है ।

    श्री देवनानी ने रविवार को नागपुर में सिंधी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी को भारतीय संस्कृति का वाहक बनना होगा। उन्होंने कहा कि हमें अपनी मातृभूमि पर गर्व होना चाहिए। सिंधी एक प्राचीन और मधुर भाषा है, साथ ही उन्होने सिंधी भाषा के विकास पर चर्चा करने की आवश्यकता जताई।

  विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सिंधी समाज को देश की अर्थव्यवस्था को  विश्व में आगे लाने के लिए प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा राष्ट्रगान में भी सिंध का  उल्लेख है। यह हमारी पहचान है और हम अंतरात्मा के साथ देश के विकास से जुड़े हुए हैं । सिंधी समाज द्वारा दिए गए स्नेह और सम्मान के लिए उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया।  

डॉक्टर अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि 

विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने नागपुर में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के दीक्षा स्थल पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस पवित्र स्थल पर आकर सुखद अनुभूति हुई है, साथ ही उन्होंने कहा कि डॉक्टर अंबेडकर हमारे प्रेरणा स्रोत है।

डॉक्टर हेडगेवार को दी श्रद्धांजलि 

   विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने नागपुर में डॉक्टर हेडगेवार स्मृति स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर डॉक्टर हेडगेवार को श्रद्धांजलि दी । वे दीक्षा भूमि भी गये । उन्होंने हेडगेवार की जन्मस्थली पर पहुंचकर पवित्र स्थल के दर्शन किये, साथ ही उन्होंने कहा कि डॉक्टर हेडगेवार के आदर्श अनुकरणीय है। उनके त्याग को राष्ट्र सदैव याद रखेगा।

वहीं विधानसभा अध्यक्ष श्री देवनानी सोमवार को उदयपुर जाएंगे, साथ ही उदयपुर में प्रताप गौरव केंद्र में आयोजित बैठक में भाग लेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page