इंडक्शन ट्रेनिंग के द्वितीय चरण का हुआ आयोजन, कार्य के प्रति सकारात्मक सोच सफलता का प्रथम आधार-शासन सचिव

0

जयपुर, 30 जनवरी(केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) स्कूल शिक्षा विभाग के शासन सचिव श्री नवीन जैन ने कहा कि कार्य को प्रति सकारात्मक सोच उस कार्य की सफलता का प्रथम आधार है। श्री जैन ने नवनियुक्त शिक्षकों के लिए आयोजित होने वाली इंडक्शन ट्रेनिंग के द्वितीय चरण में एसआरजी और मास्टर ट्रेनर्स से संवाद करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि सभी प्रशिक्षणार्थी ट्रैनिंग सत्रों मे सिखाई जा रही बातों को पूर्ण रुचि, लगन और निष्ठा से आत्मसात करें। इससे आप नवनियुक्त शिक्षकों को बेहतरीन प्रशिक्षण दिया जा सकेगा।

शासन सचिव श्री जैन ने व्यवहारिक उदाहरणों और रोचक प्रसंगों से प्रशिक्षण में शामिल एसआरजी ग्रुप और मास्टर ट्रेनर्स को अपनी क्षमताओं का भरपूर उपयोग करते हुए कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

श्री जैन ने कहा कि राजस्थान में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए प्राथमिक और उच्च प्राथमिक कक्षाओं में सीखने और सिखाने की प्रक्रिया को मजबूत करना होगा ।

उपनिदेशक, प्रशिक्षण श्रीमती उर्मिला चौधरी ने शासन सचिव का आभार व्यक्त करते हुए इंडक्शन ट्रैनिंग के सत्रों को उद्देश्यों के अनुरूप पूर्ण अनुशासन से संचालित किए जाने के लिए आश्वासत किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page