बघेरा में चल रही रामलीला में शनिवार को सीता हरण,सबरी के बेर और श्री राम- सुग्रीव मिलन का हुआ मंचन

0

बघेरा, 22 अक्टूबर (केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल) बघेरा कस्बे के आजाद चौक में चल रही दस दिवसीय रामलीला के सातवें दिन शनिवार को पर्दा खोलने का सौभाग्य श्री भवरलाल चौधरी ( सेक्रेटरी) को मिला।

आजाद चौक में चल रही इस रामलीला में शनिवार को माता सीता का हरण का बहुत ही मार्मिक प्रसंग के साथ साथ सबरी के बेर, श्रीराम और सुग्रीव की मित्रता के प्रसंगों की शानदार प्रस्तुतियो का मंचन किया है।

श्री राम नवयुग मण्डल प्रवक्ता ललित नामा ने बताया की सातवे दिन पर्दा खोलने का सौभाग्य श्री भवरलाल चौधरी ( सेक्रेटरी) को मिला। इस अवसर पर श्री राम नवयुवक मंडल बघेरा द्वारा मुख्य अतिथि श्री चौधरी का स्वागत और आभार व्यक्त किया। तत्पश्चात माता सीता का हरण और शबरी के बेर तथा श्री राम और सुग्रीव की मित्रता के मंचित दृश्यो ने दर्शकों को भावविभोर कर दिया I

जब इस आयोजन के संबंध में नवयुवक मंडल के मीडिया प्रभारी ललित नामा से बात की तो उन्होंने बताया कि इस रामलीला के मंचन का मुख्य उद्देश्य नव युवा पीढ़ी को सनातन संस्कृति से परिचित करवाना है और सनातन संस्कृति को उनके सामाजिककारण का हिस्सा बनना है।उनका कहना है कि सबसे बड़ी बात यह है कि इस रामलीला का मंचन का बीड़ा ग्राम के ही युवाओं ने रामलीला मंडल की वरिष्ठ सदस्यों के मार्गदर्शन में उठाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page