गुलाबपुरा 25 जून (केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल/डॉ.मनोज आहूजा ) राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर के न्यायाधीपति फ़र्जन्द अली व बार कॉन्सिल ऑफ़ राजस्थान के चेयरमेन के गुलाबपुरा आगमन पर बार एसोसिएशन गुलाबपुरा के अधिवक्ताओं ने मयूर मिल स्थित गेस्ट हॉउस में माला व साफा पहनाकर अभिनन्दन कर शुभकामनायें दी।

इस मौक़े पर न्यायाधीपति की अगवानी में अपर जिला न्यायाधीश विनोद वाजा भी मौजूद रहे।इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए न्यायाधीपति फ़र्जन्द अली ने कहा कि बार और बैंच सिक्के के दो पहलू होते है।बार के सहयोग के बिना बैंच अपने महान उद्देश्य में कामयाब नहीं हो सकती।

वकील के बिना न्याय की कल्पना संभव नहीं-फ़र्जन्द अली

उन्होंने कहा कि वकीलों के सहयोग के बिना न्याय की कल्पना करना संभव नहीं है,उन्होंने कहा कि कोर्ट में समाज का प्रतिनिधित्व वकील ही करता है वो ही अपने मुव्ककील की समस्या,उसके अधिकारों से सम्बंधित मामला लेकर कोर्ट में आता है तब न्यायाधीश उस मामले में अपना निर्णय सुना पाता है। उन्होंने वकीलों से आव्हान करते हुए कहा कि वो समाज और न्यायालय के मध्य सेतु का काम करके आमजन को न्याय दिलवाकर अपने महान उद्देश्य को सफल बनावें।

अधिवक्ता समाज का दर्पण होता है भुवनेश शर्मा

इस मौक़े पर बीसीआर चेयरमेन व अतिरिक्त महाधिवक्ता भुवनेश शर्मा ने भी अधिवक्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि अधिवक्ता समाज का दर्पण होता है इसलिए उसे सामाजिक अभियंता के रूप में परिभाषित किया जाता है।उन्होंने कहा कि अधिवक्ता साथियों को अपने पद की गरिमा के अनुरूप कार्य करते हुए समाज का प्रतिनिधित्व सही तरीके से करना चाहिए।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अधिवक्ता सबके लिए निस्वार्थ भावना से काम करता है लेकिन सरकार या कोई भी जनप्रतिनिधि वकीलों की समस्याओं और उनके हितों पर ध्यान नहीं देती है लेकिन बार कॉन्सिल अधिवक्ता हितों का प्रतिनिधित्व करती है

उन्होंने कहा कि चेयरमेन होने के नाते वो आश्वस्त करते हैं कि किसी भी अधिवक्ता साथी के मान सम्मान से जुड़े मामले में उनकी समस्या के मामले में वो सदैव उनके साथ खड़े हैं और रहेंगे उसके लिए वो आधी रात को भी फोन कर सकते हैं।

मुंसिफ कोर्ट खुलवाने के लिए की चर्चा

इस मौक़े पर बार एसोसिएशन गुलबपुरा के अध्यक्ष सहित अन्य अधिवक्ताओं ने न्यायाधीपति अली को गुलाबपुरा में मुंसिफ कोर्ट खुलवाने तथा न्यायालय का क्षेत्रधिकार बढ़ाने के सम्बन्ध में निवेदन किया जिस पर उन्होंने लिखित में प्रार्थना पत्र भेजनें के निर्देश दिए।

इस अवसर पर इनकी रही मौजूदगी

इस मौक़े पर अखिल भारतीय संयुक्त अधिवक्ता मंच के अजमेर संभागीय अध्यक्ष एडवोकेट मनोज आहूजा गुलाबपुरा बार अध्यक्ष विश्व दीपक सिंह चुण्डावत,गोपाल वैष्णव, फिरोज खान,प्रेम सिंह पाड़लेचा, कमल जीनगर,अनुराग कानकारिया, गजेंद्र सिंह,राजेश पारीक,शरीफ मोहम्मद गोरी,शिवनाथ सिंह,राजेश कुमावत सहित अन्य अधिवक्ता गण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page