बलभद्रचार्य मठ जयपुर से श्री नरहरीदास जी महाराज पधारे बघेरा, किए वराह भगवान के दर्शन

0

बघेरा 26 मई (केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल/ललित नामा) राजस्थान के केकड़ी जिले में स्थित तीर्थ नगरी और वराह नगरी बघेरा में पूर्णिमा के पावन अवसर पर श्री बलभद्रचार्य मठ जयपुर से पधारे ज्योतिषाचार्य श्री नरहरीदास जी महाराज ने वराह भगवान के दर्शन किए साथ ही पूर्णिमा को होने वाले अनुष्ठान में सहभागी होकर पुण्य लाभ कमाया। इस अवसर पर उनके साथ नीलमणि जी महाराज , श्याम मानी ,नरेश और रामबाबू भी उपस्थित रहे।

ज्योतिषाचार्य श्री नरहरीदास जी महाराज ने ने कहा की भगवान विष्णु के अवतार भगवान वराह का यहां भव्य मंदिर है जहा आज दर्शन करने के साथ साथ अनुष्ठान में भाग लेने का मौका मिला। उनके साथ पधारे पंडितो और स्थानीय पुजारियों ने दूध,दही चंदन सहित पंचामृत से मंत्रोचारण के साथ अभिषेक किया गया कर राजस्थानी व्यंजन दाल बाटी का भोग लगा कर प्रसादी ग्रहण की।

उन्होंने बताया कि विभिन्न माध्यमों से इस दिव्य स्थान के बारे में जानकारी प्राप्त हुई जिसे जानकर,सुनकर,पढ़कर दर्शन की अभिलाषा हुई जो आज पूर्णिमा के अवसर पर पूरी हुई है।

उन्होंने कहा कि नोतपा के इस दौर में भगवान का चंदन का लेप किया गया क्योंकि चंदन शीतलता प्रदान करता है।

दर्शन और अभिषेक करने के बाद उन्हें इस स्थान को बहुत ही पवित्र और तीर्थ स्थान की उपमा देते हुए कहा कि दर्शन मात्र से ही मन को शांति और दिव्यता की अनुभूति हुई।इसके अतिरिक्त उन्होंने ब्रह्माणी माता मंदिर, कल्याण मंदिर,और भ्रतृहरी बाबा की गुफा के दर्शन भी किए।

इस मौके पर नवनीत जोशी, ललित नामा, राम सिंह राठौड़ सहित अनेक स्थानीय लोग और पुजारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page