केकड़ी , 21 अक्टूबर(केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल) मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार राजस्थान को हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने के लिए कटिबद्ध है। राइजिंग राजस्थान में केकड़ी जिले में उद्योगों की बहार आने वाली है। बड़ी संख्या में निवेशक यहां उद्योग स्थापित करने के लिए रूचि दिखा रहे है।

मुख्यमंत्री शर्मा की मंशानुरुप ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट सम्मिट-2024 के माध्यम से प्रदेश में औद्योगिक समृद्धि के द्वार खुलेंगे। प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए निजी क्षेत्रों के निवेशकों को आमंत्रित किया जा रहा है। इसी के साथ निवेशकों के साथ विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के लिए एमओयू किए जा रहे हैं। औद्योगिक विकास होने से युवाओं को मिलेगा रोजगार। युवाओं को राजकीय विभागों के साथ निजी क्षेत्रों में रोजगार व स्वरोजगार के लिए अवसर उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश की भजनलाल सरकार संवेदनशील है। ‘राइजिंग राजस्थान’ इन्वेस्टर मीट के माध्यम से प्रदेश सरकार औद्योगिक संघ के प्रतिनिधियों, उद्योगपतियों व निवेशकों को फैसिलिटेट कर औद्योगिक संभावनाओं पर निरंतर प्रगतिरत है।

युवाओं के लिए रोजगार के बेहतरीन अवसर

इन्वेस्टमेंट सम्मिट के माध्यम से औद्योगिक विकास की अपार संभावनाओं के साथ प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के बेहतरीन अवसर मिलेंगे। इन्वेस्टमेंट सम्मिट में खनन, उद्योग, ऊर्जा, स्वास्थ्य कृषि, पर्यटन, शिक्षा, विनिर्माण सहित सेवा प्रदाता विभागों के माध्यम से निवेशकों को आमंत्रित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की मंशा है कि क्षेत्रीय निवेश को बढ़ावा मिले ताकि प्रादेशिक विकास की गति तीव्र हो और राजस्थान प्रदेश हर क्षेत्र में अग्रणी बने। क्षेत्रीय निवेश को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर जिला स्तरीय इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया जा रहा है।

केकड़ी में भी राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट प्रस्तावित

जिला कलेक्टर श्वेता चौहान के निर्देशन में केकड़ी जिला मुख्यालय पर 28 अक्टूबर को जिला स्तरीय राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। जिले में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट सम्मिट व निवेशकों की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page