केकड़ी 09 अक्टूबर (केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ एवम् आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवम् ड्रग कंट्रोल राजस्थान,इकबाल ख़ान के द्वारा निर्देश दिए गए की दिवाली एवम् त्यौहारी सीजन पर खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता सुनिश्चित की जावे ।

इसी क्रम में जिला कलेक्टर केकड़ी श्वेता चौहान के निर्देशानुसार अभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा अजमेर डॉक्टर ज्योस्तना रंगा एवम् सीएमएचओ केकड़ी डॉ के के सोनी के निर्देश पर आज अजमेर खाद्य सुरक्षा दल द्वारा कस्बे की किराना व मिठाई की दुकानों एवम् कारखानों का निरीक्षण किया गया ।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजय मोयल एवम् केसरी नंदन शर्मा ने बताया कि बाज़ार में मिठाई विक्रेताओं को मिठाइयों की निर्माण में अच्छी क्वालिटी की सामग्री उपयोग में लेने एवम् सफाई व्यवस्था सुधारने एवं सभी खाद्य सामग्री को ढक कर रखने हेतु पाबंद किया गया ।निरीक्षण के दौरान दल ने भैरव गली स्थित जैन किराना स्टोर्स से घी तथा मिल्क पाउडर का नमूना लिया।

टीम द्वारा एक अन्य कार्यवाही करते हुए बस स्टैंड स्थित मैसर्स नसीराबादी कचौड़ा एंड स्वीट से फीके मावा का एक नमूना तथा शर्मा मिष्ठान भंडार से मावा पेड़े का नमूना लिया गया । सभी नमूनों को खाद्य प्रयोगशाला अजमेर में जाँच वास्ते भेजा जाएगा और खाद्य सुरक्षा एवम् मानक अधिनियम के तहत कार्यवाही की जावेगी ।आगे भी दिवाली के त्यौहार के मध्यनजर टीम की विजिट निरंतर जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page