जिला कलक्टर ने बोटुंडा ग्राम में रात्रि चौपल कर सुनी ग्राम वासियों की समस्याएं

0

आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण हो : जिला कलक्टर

केकड़ी ,31 मई(केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल) जिला कलक्टर श्रीमती श्वेता चौहान ने गुरुवार को टोडारायसिंह उपखंड की ग्राम पंचायत बोटुंडा में रात्रि चौपाल आयोजित कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा मौके पर ही अधिकारियों को परिवेदनाओं के त्वरित समाधान के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने रात्रि चौपाल के दौरान प्राप्त परिवादो को मौके पर सुना एवं संबंधित अधिकारियों को त्वरित रूप से निस्तारण के निर्देश दिए। रात्रि चौपाल में अधिकारियों से कहा कि आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण हो। ग्रीष्मकाल के दौरान आमजन को बिजली और पेयजल के लिए परेशान नहीं होना पड़े। इसके लिए जलदाय और विद्युत विभाग के अधिकारी व्यवस्था बनाए रखें ।

उन्होंने पानी की समस्या को लेकर आए परिवादियों को सुन मौके पर अधीक्षण अभियंता पीएचईडी को समय पर सप्लाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को गांव में जगह चिन्हित कर टैंकरों के माध्यम से पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए । निर्बाध आपूर्ति होनी चाहिए। पेयजल के लिए किसी भी स्तर पर आमजन को परेशानी नहीं होनी चाहिए।

इस दौरान उन्होंने भीषण गर्मी के मध्यनजर लू एवं हीट वेव के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों तथा लू से प्रभावित व्यक्तियों उपचार के संबंध में जानकारी प्रदान की। उन्होंने कहा कि गर्मी व लू लगने के लक्षण महसूस होने पर लापरवाही न बरते और शीघ्र ही नजदीकी राजकीय स्वास्थ्य केन्द्र में अपना उपचार करवाएं।
उन्होंने हीट वेव के मद्देनजर सभी तरह की व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए । समस्त चिकित्सा संस्थानों में दवा सहित अन्य तैयारियां पूर्ण होनी चाहिए। नरेगा स्थल, कार्य स्थल के साथ-साथ सार्वजनिक स्थानों पर भी छाया और पानी के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं। उन्होंने जलापूर्ति, बिजली सप्लाई, नये कनेक्शन अतिक्रमण से बंद रास्ता खुलवाने के संबंध में संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए। इस दौरान सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी सहित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page