पैंथर ने तीन बकरियों का किया शिकारबघेरे को पकड कर कही अन्य सुरक्षित जगह पर ले जाये जिससे आगे से किसी पालतु जानवर पर हमला नहीं हो सके।

0

थाँवला 29 मई (केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल/पंकज बाफना) थांवला के नजदीकी गांव किल्ला में शनिवार शाम में पैंथर ने किल्ला गांव अरावली की पहाडियों में चर रहे बकरियों के जुन्ड पे हमला कर दिया। जिसमें दो बकरियों का शिकार कर मार दिया और एक बकरी को घायल कर दिया। जिससे ग्रामीणों और चरवाहों में भय व्याप्त हो गया ग्रामीण हरदेवराम ने बताया कि गांव किल्ला में बघेरे ने पहाडियों में चर रही बकरियों का शिकार कर मार दिया।

बकरी पालकों का कहना है कि अरावली की इन पहाडियों में बघेरे काफ़ी दिनों से चलकदमी कर रहे थे इनकी संख्या 2 दो हो सकती है।बकरी पालक गीता देवी मेघवाल ने बताया की बकरियाे के बोलने की तेज आवाज आने पर हम सब चरवाहों ने भाग कर जोर – जोर से उल्ल्ड किया जिस से एक बकरी की जान बचा पाए ओर पैंथर ने 2 बकरियाे का शिकार कर मार दिया। गीता देवी की 2 बकरियाँ मर चुकी है। और एक बकरी जिंदगी ओर मौत के बीच जंग लड़ रही है कृषि मित्र हरदेव राम मेघवाल का कहना है। कि घायल बकरी का बचना मुश्किल है गरीब चरवाहा गीता देवी की एक साथ तीन बकरियाँ मर जाने से रो रो कर बुरा हाल है। ग्रामीणों का कहना है की सरकार से तीनों बकरी पर मुआवजा दिलवाने की बात कह रहे है।

बघेरे को पकड कर कही अन्य सुरक्षित जगह पर ले जाये जिससे आगे से किसी पालतु जानवर पर हमला नहीं हो सके। वही पहाड़ी की तलहटी पर बसे गाँव किल्ला के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। गाँव वालों का कहना है कि इन गर्मी के दिनों में लोग घर से बाहर सोते है बघेरे रात में कभी भी किसी पर भी हमला कर सकते हैं। संबंधित वन विभाग अधिकारी को सूचना की गई परंतु कोई भी कार्यवाहक घटना स्थल पर नही पहुंच पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page