रेलवे स्टेशन के सामने रेस्टोरेंट में लगी आग भरे बाजार में आग से धधका रेस्टोरेंट गैस सिलेंडर फटा, मच गई अफरा तफरी

0

अजमेर 26 मई (केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल/पंकज बाफना) रेलवे स्टेशन के सामने एक ढाबे की रसोई में से शॉर्ट सर्किट से आग गई। इसके कुछ ही मिनटों बाद आग एलपीजी सिलेंडर तक पहुंची। देखते ही देखते सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। आसपास के 2 और ढाबे भी आग की चपेट में आ गए। हादसा सुबह साढ़े 10 बजे हुआ इस दौरान ट्रैफिक रोककर दमकलों ने करीब डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया।ढाबा का स्टाफ समय रहते बाहर निकल आया

क्लॉक टावर थाना प्रभारी दिनेश चौधरी ने बताया– सिलेंडर में ब्लास्ट के बाद अफरा-तफरी मच गई। होटल मालिक व स्टाफ भागकर बाहर आ गए। कोई जनहानि नहीं हुई है। फायर ऑफिसर गौरव तंवर ने बताया कि पुलिस की सूचना पर मौके पर पहुंचे थे। एक सिलेंडर फट गया था और तीन सिलेंडर सुरक्षित निकाल लिए गए। डेढ़ घंटे में आग पर काबू पा लिया गया। इस दौरान पुलिस ने दोनों तरफ का यातायात डायवर्ट कर दिया था।

तंवर ने बताया– पता चला है कि जो सिलेंडर ब्लास्ट हुआ, वो घरेलू रसोई गैस सिलेंडर था। इसका व्यवसायिक उपयोग किया जा रहा था। बाहर निकाले गए तीन सिलेंडर भी घरेलू गैस सिलेंडर ही थे। ऐसे में यह तय हो गया कि ढाबे पर रसोई गैस का अवैध रूप से व्यवसायिक उपयोग किया जा रहा था। अब रसद विभाग भी इस मामले में जांच में जुटा है। देवनानी ने घटना की जानकारी ली घटना के बाद विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। इस दौरान व्यापारियों व आसपास के लोगों से भी बात की। बाद में अधिकारियों को निर्देश भी दिए। इस दौरान भाजपा शहर जिलाध्यक्ष रमेश सोनी सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page