मूलतःबघेरा निवासी जैन के निधन पर परिवार जनों ने किया नेत्रदान का पुनित कार्य

0

केकड़ी, 25 अप्रैल (केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) बघेरा निवासी और हाल केकड़ी निवासी 70 वर्षीय चांदमल जैन का बुधवार को आकस्मिक निधन हो गया था।इनका परिवार आज भी बघेरा में स्व.घीसालाल जी सेठ के परिवार के नाम से जाना जाता है और अपनी अलग ही पहचान रखता है। उनके परिवार ने एक बार फिर से पुनीत कार्य करके समाज में अपनी नई पहचान कायम की है। ज्ञात हो कि स्व.चांदमल जी जैन के निधन के बाद उनके परिवार वालो ने उनके नेत्र दान किए है।

भारत विकास परिषद ने निभाई अहम भूमिका: उनके निधन की सूचना मिलने पर भारत विकास परिषद के सदस्य रामनिवास जैन ने उनकी धर्मपत्नी चम्पा देवी, भाई पारसमल, महावीर,त्रिलोकचंद, भागचंद व पुत्र जिनेन्द्र, नवल जैन आदि परिवारजन से सम्पर्क कर नेत्रदान के लिए उन्हें प्रेरित कर सामाजिक सरोकार का कार्य किया।

ध्यातव्य: उनके परिवार के सदस्य विमल कुमार जैन ने बताया कि स्वर्गीय चांदमल जी जैन 6 भाइयों में से दूसरे नंबर के भाई थे।

परिवार ने लिया नेत्रदान का निर्णय: इस पुनित कार्य में परिजनों की स्वीकृति मिलने के बाद भाविप के रामगोपाल करोड़ीवाल ने जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय अजमेर की आई बैंक सोसायटी में सम्पर्क किया।

अजमेर से आई टीम: सोसायटी के प्रभारी डॉ. भरत कुमार शर्मा अपनी टीम के साथ अजमेर से केकड़ी पहुंच कर आवश्यक जांच पड़ताल के बाद जैन की आंखों का कार्निया प्राप्त किया । इस मौके पर भाविप के अध्यक्ष महेश मंत्री, सचिव दिनेश वैष्णव, कोषाध्यक्ष भगवान माहेश्वरी, नंदलाल गर्ग समेत कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page