कस्बे में झलकता दिखाई दिया साम्प्रदायिक सौहार्द त्याग और बलिदान का पर्व है ईद-शब्बीर भाई शाह

0

बान्दनवाड़ा 11 अप्रैल (केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल/डॉ. मनोज आहूजा )ईद का त्योहार गुरुवार को हर्षोल्लास से मनाया गया।कस्बे के न्यारा रोड़ पर स्थित मुस्लिम समाज की निजी सम्पति सहित ईदगाह और मस्जिदों में नमाज अकीदत के साथ अदा की गई। इसमें नमाजियों ने इलाके में खुशहाली और अमन चैन की दुआ मांगी।गले लगाकर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी।

न्यारा रोड़ पर कस्बे सहित आसपास के सैकड़ो मुस्लिम समाज के लोगों को जामा मस्जिद के मौलाना मोहम्मद अख्तर रजा के नेतृत्व में नमाज पढ़ने के बाद नमाजियों ने खैरात बांटकर दुआ ली और अमन चैन की अल्लाह से दुआ मांगी।

इस मौक़े पर कस्बे के समाजसेवी एडवोकेट व पत्रकार डॉ. मनोज आहूजा,कांग्रेसी नेता बुधराज रेगर,पिंकी बुआ,मनीषा, रिंकी,सोनिया बुआ व राजू कबाड़ी ने पहुंचकर समाज के लोगों को गले लगाकर ईद की बधाई व शुभकामनायें दी।इस मौक़े पर सुरक्षा की दृष्टिकोण से भिनाय थानाधिकारी ओमप्रकाश चौधरी,चौकी इंचार्ज गिरधारी सिंह,कांस्टेबल शिवराज व महेश सहित अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा।जिनका मुस्लिम समाज के लोगों ने साफा व माला पहनाकर अभिनन्दन किया तथा मिठाई खिलाकर बधाई व शुभकामनायें दी।वहीं कस्बे में सुबह से ही इस्लाम धर्म के लोग नए कपड़े और खुशबू लगाकर बाजारों में निकल पड़े और अपने मित्रों और रिश्तेदारों के पास पहुंचकर ईद की मुबारकबाद दी।


वहीं छोटे बच्चे भी नमाज अदा करने के लिए ईदगाह पहुंचे।इस दौरान छोटे बच्चों को ईदी के रूप में विशेष उपहार दिए गए।
रंग-बिरंगी रोशनी से सजी मस्जिदें: ईद के मुबारक मौके पर मस्जिदों की विशेष सजावट की गई।रंग-बिरंगी रोशनी से मस्जिद रोशन रही । मस्जिदों के आसपास विशेष सफाई व्यवस्था की गई।न्यारा रोड़ पर नमाज के वक़्त मुस्लिम समाज के सदर शब्बीर भाई शाह,जाकिर हुसैन,पूर्व सदर अब्दुल समद लोहार,शब्बीर भाई सिलावट,काजी इकरामुद्दीन,इक़बाल भाई लौहार,शहजाद भाई काजी, रमजान मंसूरी,जमील भाई,हाजी अजीज शाह,जुम्मा तेली,रशीद भाई, सद्दीक भाई,रफीक भाई सिलावट, रुस्तम अली शाह,बाबू लौहार, फारूक लौहार,चाँद कुरैशी,शब्बीर भाई सय्यद सहित मुस्लिम धर्म के लोग मौजूद रहे जिन्होंने ईदगाह पर पधारे हिन्दू भाइयों का अभिनन्दन कर साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश की।इस दौरान मुस्लिम समाज के सैकड़ो नमाजी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page