सावर के कोठारी कॉलेज में आयोजित हुआ मतदाता जागरूकता सम्मेलन

0

सावर 02 अप्रैल (केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) कस्बे में स्थित निर्मला कोठारी शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय एवं निर्मला कोठारी महाविद्यालय में मंगलवार को मतदाता जागरूकता सम्मेलन 2024 का आयोजन किया गया।

उपखंड अधिकारी के आतिथ्य में हुआ सम्मेलन

समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में उपखंड अधिकारी केकड़ी सुभाष चंद्र हेमानी और कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्थान के निदेशक एस एन न्याति ने की। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में श्रीमती बंटी राजपूत तहसीलदार केकड़ी उपस्थित रहे तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में भोपाल सिंह मीणा तहसीलदार सावर श्री मातादिन मीणा विकास अधिकारी सावर सभी का संस्थान के निदेशक एस एन न्याति और कोषाध्यक्ष अविनाश कोठारी द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट कर एवं माला पहनकर स्वागत किया

कार्यक्रम में मंचासीन अतिथियों ने मां शारदा के समक्ष दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की
मुख्य अतिथि सुभाष चंद्र हेमानी ने कहा कि मतदान का आधिकार मौलिक अधिकार है। यह अधिकार हमें संविधान द्वारा प्रदान किया गया और मतदान के माध्यम से हम अपने देश के भविष्य को आकार दे सकते हैं।

विशिष्ट अतिथि श्रीमती बंटी राजपूत ने कहा कि मतदान के माध्यम से हम समाज में बदलाव ला सकते हैं ..हम यह तय कर सकते हैं कि हमारे देश में किस तरह का समाज हो।
कार्यक्रम में स्वीप प्रभारी जयकांत शर्मा नरेंद्र कुमार सेन बनवारी लाल शर्मा अनिल कुमार जैन जयप्रकाश सत्यनारायण शर्मा गजेंद्र सिंह एवं सावर के बी एल ओ उपस्थित थे.।

कार्यक्रम में दिव्यांग मतदाताओं का वृद्धजन मतदाताओं का महिला युवा मतदाताओं का एवं प्रथम बार मतदान करने वाले मतदाताओं का माला पहनाकर आमंत्रण पत्र प्रदान कर मत देने आने का निमंत्रण दिया।

विशिष्ट अतिथि तहसीलदार सावर भोपाल सिंह मीणा एवं विकास अधिकारी मातादिन मीणा ने अपने वक्तव्य में कहा कि किसी के बहकावे में ना कर सभी को वोट देना है उस दिन सारे काम छोड़कर के सभी मताधिकार का उपयोग करें।

कार्यक्रम में बी.एड सेकंड ईयर से पूजा मीणा ,मोहित शर्मा, हर्षिता जैन ,और बी.एड फर्स्ट से कालूराम और केशाराम फागुन नृत्य ,मुकेश चोयल का भाषण आरती और नेहा साहू की लघु नाटिका बी.ए. से शिवानी पूजा व लीला का सामूहिक नृत्य कालूराम की कविता रचना व लक्ष्मी का युगल नृत्य व दीपिका मीणा की कविता ने मतदाता को लेकर मनमोहक प्रस्तुति दी।

निर्देशक एस एन न्याति ने कहा कि प्रजातंत्र में मतदान से ही व्यक्ति का भविष्य निर्भर करता है हम सभी को मतदान दिवस पर मतदान करना चाहिए ।निर्मला कोठारी महाविद्यालय के स्वीप प्रभारी प्राध्यापक रामबाबू सोनी धनराज जांगिड़ ,छीतर लाल बलाई, रतनलाल मीणा ,राजेंद्र मीणा, हेमराज गुर्जर, राम गोपाल बलाई, कर्यालय सहायक श्याम लाल ,कैलाश चंद्र ओमप्रकाश देवराज गुर्जर ,राजकीय महाविद्यालय व्याख्याता डा काजल उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन प्राध्यापक रामबाबू सोनी ने किया
तथा सभी को मतदान दिवस पर मतदान करने की शपथ दिलाई गई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page