लोकसभा आम चुनाव- 2024 स्वतंत्र, निष्पक्ष और भय मुक्त माहौल में चुनाव संपन्न करवाना सर्वोच्च प्राथमिकता -जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकोष्ठ प्रभारी और सह-प्रभारी अधिकारियों की बैठक

0

बारां , 12 मार्च(केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) आगामी लोकसभा आम चुनाव 2024 के चुनाव संबंधी कार्याें के समयबद्ध सम्पादन के लिए जिले में गठित समस्त प्रकोष्ठों की प्रांरभिक तैयारियों के संबंध में मंगलवार को समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर ने लोकसभा आम चुनाव के लिए गठित 30 प्रकोष्ठ प्रभारियों और सह-प्रभारी अधिकारियों की मिनी सचिवालय सभागार में बैठक ली। जिला निर्वाचन अधिकारी ने एक-एक कर सभी प्रकोष्ठ प्रभारियों से आवंटित कार्यों के संबंध में अब तक की गई तैयारियों की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। सभी प्रकोष्ठ प्रभारियों को प्रशिक्षण और सेल के गठन के लिए आवश्यक कार्मिकों व अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और भय मुक्त माहौल में चुनाव संपन्न करवाना सर्वाेच्च प्राथमिकता है और यह एक टीम वर्क है। सभी प्रकोष्ठ प्रभारी पूर्ण समन्वय के साथ एक टीम की तरह कार्य करें। टीम वर्क धरातल पर नजर भी आना चाहिए। सभी प्रकोष्ठ प्रभारी अपने प्रकोष्ठ के कार्मिकों की बैठक लें और आवश्यक प्रशिक्षण कार्य पूरा करवाएं। प्रशिक्षण कार्य समय पर शुरू हो और समय पर समाप्त होना चाहिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने आदर्श आचार संहिता की घोषणा के साथ ही 24, 48 और 72 घंटों की अवधि में किए जाने वाले कार्यों पर चर्चा करते हुए संबंधित प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। मध्यप्रदेश सीमा से सटे पुलिस थानों, नाकों पर सीसीटीवी के माध्यम से कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी प्रभारी अधिकारियों को नियमित मॉनीटरिंग करने और शैड्यूल तैयार करने के निर्देश दिए। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी दिवांशु शर्मा, एडीएम शाहबाद जब्बर सिंह, जिला परिषद सीईओ रामावतार गुर्जर, चुनाव समन्वयक हीरालाल वर्मा, एसडीएम पूजा मीणा सहित चुनाव संचालन प्रकोष्ठ, मीडिया एवं प्रचार प्रसार, नियंत्रण कक्ष, सामान्य व्यवस्था सहित अन्य सभी प्रकोष्ठ के प्रभारी और सह-प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे।
अधिकारियों को किया सम्मानित
जिला कलक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर ने जिले में हर माह उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों को जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित करने की पहल की है। मंगलवार को निर्वाचन संबंधी बैठक में जिला कलक्टर तोमर ने जिले में विभिन्न योजनाओं में बेहतर कार्य करने पर उन्हे प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। सहायक निदेशक लोक सेवाएं रजत विजयवर्गीय, सीएमएचओ सम्पतराज नागर, विकास अधिकारी राधेश्याम व नगर परिषद के सहायक अभियंता मानसिंह मीणा को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जिला कलक्टर ने कहा कि जिले में बेहतरीन सेवाएं देने वाले 2 अधिकारियों को हर माह सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page