अजमेर जिले की विभिन्न पंचायत समितियों में नारी शक्ति फिटनेस रन आयोजित नेहरू युवा केन्द्र अजमेर द्वारा माई भारत विकसित भारत – नारी शक्ति फिटनेस रन आयोजित

0

अजमेर 9 मार्च(केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) भारतीय संस्कृति में महिलाएं शक्ति का अवतार हैं और अपने परिवार और समुदायों की आधारस्तंभ हैं। फिर भी, फिटनेस की आवश्यकता के बारे में सीमित जागरूकता के साथ, उनमें से केवल एक हिस्सा ही अपनी भलाई को प्राथमिकता देता है। विकसित भारत के दृष्टिकोण में अपना योगदान देने के लिए देश की प्रत्येक महिला को फिट, मजबूत, स्वस्थ और सशक्त होने की आवश्यकता है।  इसी संदर्भ में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में नेहरू युवा केन्द्र अजमेर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा नारी शक्ति फिटनेस रन समस्त पंचायत समितियों में आयोजित की गई । इस दौड़ के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2024 की थीम महिलाओं में निवेश- प्रगति में तेजी लाएं, के साथ एकजुटता को प्रदर्शित किया गया।

जिला युवा अधिकारी श्री जयेश मीना ने बताया कि अराईं ब्लॉक की नारी शक्ति फिटनेस रन ग्राम पंचायत झाड़ोल

में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक देशराज चौधरी व भानु प्रताप सिंह द्वारा आयोजित हुई । जवाजा में दीपाली चौहान, केकड़ी सरवाड एवं भिनाय में पूर्व राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक श्री रामप्रसाद गुर्जर के नेतृत्व में युवा मंडलों के माध्यम से नारी शक्ति फिटनेस रन का आयोजन हुआ । अजमेर ग्रामीण में मयंक सिंह नेगी की अध्यक्षता में महाराणा प्रताप युवा मंडल द्वारा टाक शिक्षा निकेतन लोहागल में फिटनेस रन का आयोजन हुआ। पीसांगन में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक रविन्द्र सिंह रावत ने पीसांगन की जवंतपुरा ग्राम पंचायत में आयोजन कराया । प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली महिलाओं को नेहरू युवा केंद्र अजमेर द्वारा माय भारत किट माय भारत टीशर्ट, माय भारत कैप, बैंड एवं कॉफी मग दिया गया । सभी कार्यक्रमों में समस्तग्रामवासी शामिल हुए और सभी ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ायी। सोशल मीडिया के माध्यम से नेहरू युवा केन्द्र अजमेर के स्वयंसेवक जागरूकता फैलाएंगे, कहानियां साझा करेंगे और महिलाओं को जोड़ेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page