नहरबंदी और ग्रीष्मऋतु में आमजन को मिले सुचारू जलापूर्ति बैठक में जिला कलक्टर ने पीएचईडी अधिकारियों को दिए निर्देश

0

श्रीगंगानगर, 8 मार्च(केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) नहरबंदी और ग्रीष्मऋतु के दौरान पेयजल भण्डारण, आपूर्ति सहित अन्य तैयारियों को लेकर शुक्रवार को जिला कलक्टर श्री लोकबंधु की अध्यक्षता में पीएचईडी अधिकारियों की बैठक हुई। इस दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि आमजन को पेयजल के लिए परेशानी न आए, इसके लिए पीएचईडी अधिकारी पूर्व में ही आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें।

बैठक में जिला कलक्टर ने कहा कि प्रस्तावित नहरबंदी और गर्मी के मौसम में आमजन को सुचारू पेयजल आपूर्ति मिलनी चाहिए। आंशिक और पूर्ण नहरबंदी के दौरान पेयजल की समुचित उपलब्धता हो सके, इसके लिए अभी से पीएचईडी और जल संसाधन विभाग के अधिकारी मिलकर प्रभावी कार्य योजना तैयार कर लेवें। उन्होंने निर्देश दिए कि पूर्ण नहरबंदी शुरू होने से पहले समस्त जल भण्डारणों, नहरों में पॉडिंग, तालाबों, डिग्गियों, जोहड और निजी भण्डारण स्रोतों का भी पूर्ण भराव होना चाहिए। नहरों में जल प्रवाह और भण्डारित किए गए जल की चोरी पर निगरानी रखी जाए। पीएचईडी और जल संसाधन विभाग के अधिकारी समन्वय बनाते हुए नहरबंदी एवं गर्मी के दौरान पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करें। जिला कलक्टर ने जल जीवन मिशन की भी समीक्षा करते हुए कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

इस दौरान पीएचईडी एसई श्री आशीष गुप्ता ने अब तक की गई विभागीय तैयारियों की जानकारी देते हुए बताया कि जल भण्डारण की व्यवस्थाएं की जा रही हैं। कंटीजेंसी वर्क में स्वीकृत कार्य पूर्ण करवाए जा रहे हैं। इस अवसर पर एक्सईएन शहर श्री मोहनलाल अरोडा, एक्सईएन ग्रामीण श्री सतीश अरोडा और सूरतगढ एक्सईएन श्री रामलाल मित्तल सहित अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page