गौरी देवी राजकीय महिला महाविद्यालय में आयोजित हुआ स्कूटी वितरण कार्यक्रम—वन एवं पर्यावरण मंत्री ने की कालीबाई भील मेधावी एवं देवनारायण छात्रा स्कूटी योजना के तहत 294 छात्राओं को स्कूटी वितरित— स्कूटी की चाबी मिलने पर बेटियों के खिले चेहरे

0

जयपुर, 8 मार्च( केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री संजय शर्मा ने शुक्रवार को गौरी देवी राजकीय महिला महाविद्यालय अलवर में आयोजित कालीबाई भील मेधावी एवं देवनारायण छात्रा स्कूटी योजना 2021-22 के तहत 294 छात्राओं को स्कूटी वितरित कर चाबी व हैलमेट सौंपा।

वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री शर्मा ने बेटियों को महाशिवरात्रि एवं अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण एवं बेटियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि स्कूटी बेटियों के सपनों को साकार करने में मददगार साबित होगी। उन्होंने कहा कि अपने परिश्रम के बल पर स्कूटी प्राप्त करने वाली मेधावी बेटियों से अन्य बेटियों को भी प्रेरणा मिलेगी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को बेटियों की भागीदारी से अर्जित किया जा सकेगा। श्रीमती वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्री के कार्यकाल में मेधावी बेटियों के लिये प्रारम्भ की गई स्कूटी वितरण योजना से हजारों बेटियों को अपने सपने साकार करने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने स्कूटी वितरण के दौरान बेटियों को हेलमेट भेंट कर स्कूटी चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनने की सीख भी दी।

मंत्री श्री शर्मा ने प्राचार्य की मांग पर गौरी देवी महाविद्यालय में नगर विकास न्यास के माध्यम से भव्य ऑडिटोरियम बनवाने एवं महाविद्यालय में पेयजल व्यवस्था हेतु विधायक कोष से थ्री फेस बोरिंग करवाने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि राज्य सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए बस, संग्रहालय एवं वन विभाग के अन्तर्गत आने वाले बायोलोजिकल पार्क एवं अन्य स्थानों पर भ्रमण की निःशुल्क सुविधा प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि पाण्डुपोल हनुमान मंदिर में शनिवार व मंगलवार एवं शिवरात्रि पर श्रद्धालुओं के लिए निःशुल्क प्रवेश दिया गया। इसी की तर्ज पर बूंदी के गडरिया महादेव मंदिर में भी श्रद्धालुओं को महाशिवरात्रि के पर्व पर दर्शन हेतु निःशुल्क प्रवेश की सुविधा प्रदान की गई।

जीडी कॉलेज की प्राचार्य डॉ. मंजू यादव ने कहा कि मंत्री श्री संजय शर्मा ने विधायक रहते हुए महाविद्यालय में गेस्ट रूम बनवाया।

इस अवसर पर संबंधित अधिकारी, कर्मचारी एवं बडी संख्या में छात्राएं व उनके परिजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page