जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने जल जीवन मिशन एवं पेयजल के संबंध में टोडारायसिंह के सूरजपुरा फिल्टर प्लांट पर ली समीक्षा बैठक

0

केकड़ी ,27 फरवरी(केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल) जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्री कन्हैयालाल चौधरी ने बुधवार को बीसलपुर पेयजल योजना सूरजपुरा प्लांट में विभागीय समीक्षा बैठक लेकर गर्मियों में जल वितरण व्यवस्था, निर्माणाधीन योजनाओं को रिव्यू किया।
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्री कन्हैया लाल चौधरी ने कहा कि प्रदेशवासियों के लिए शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करना सरकार का धर्म और कर्म दोनों है। सभी अभियंता राजस्थान को जल जीवन मिशन में ऊपरी पायदान पर लाने को चुनौती के रूप में लेते हुए मिशन के लक्ष्य पूरे करने में जुट जाएं। उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के साथ परियोजनाओं में प्रगति आए इस पर पूरा फोकस किया जाए। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि राजस्थान जेजेएम के लक्ष्यों को हासिल करने में सफल होगा।

परियोजना विंग के अधिकारियों ने लिया भाग : बीसलपुर परियोजना से जुड़े हुए जयपुर के अधिशासी अभियंता स्तर तक के समस्त अभियंता एवं टोंक ,केकड़ी ,अजमेर ,ब्यावर शाहपुरा ,भीलवाड़ा जिले के परियोजना विंग के अधिशासी अभियंताओं ने भाग लिया।

उन्होंने कहा कि लोगों को पानी पिलाना पुण्य का काम है और जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में होने के कारण हमें अंतिम व्यक्ति तक पेयजल की आपूर्ति करने की जिम्मेदारी मिली है उसका निर्वहन करने में जी-जान से जुटें।

कार्यों की पूरी निगरानी करने के निर्देश दिए

जलदाय मंत्री ने परियोजनाओं से जुड़े अभियंताओं को साइट विजिट कर मेजरमेंट बुक चैक करने एवं ठेकेदार फर्म द्वारा किये जा रहे कार्यों की पूरी निगरानी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजन को पानी पिलाने जैसा पुण्य का कार्य हमें मिला है, ऐसे में यह सुनिश्चित करना हम सभी का फर्ज बनता है कि जनता को पेयजल को लेकर किसी भी तरह की तकलीफ नहीं हो। उन्होंने कहा कि कार्य ऐसा करें कि प्रदेश की जनता की नजरों में आपकी छवि एक जिम्मेदार व्यक्ति की बने।उन्होंने कहा कि विभाग के अभियंता यह सुनिश्चित करें कि जो परियोजनाएं अभी चल रही हैं उनसे पर्याप्त, गुणवत्तापूर्ण एवं संतोषजनक पेयजल आपूर्ति हो सके।

उन्होंने कहा कि परियोजनाओं में देरी के कारणों का पता लगाकर उनका हल निकाला जाए एवं जल जीवन मिशन की गति बढ़ाई जाए। उन्होंने सभी को एकजुट होकर टीम भावना के साथ कार्य कर तय लक्ष्य पूरे करने के निर्देश दिए।
ये रहे मौजूद :इस अवसर पर बीसलपुर परियोजना से जुड़े हुए जयपुर के अधिशासी अभियंता स्तर तक के समस्त अभियंता एवं टोंक ,केकड़ी ,अजमेर ,ब्यावर शाहपुरा ,भीलवाड़ा जिले के परियोजना विंग के अधिशासी अभियंता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page