बार एसोसिएशन के चुनाव सम्पन्न, मीणा बने केकडी बार के अध्यक्ष

0

केकडी 08दिसंबर (केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल)
केकडी जिला बार एसोसिएशन के चुनाव शुक्रवार को सम्पन्न हुए। अध्यक्ष पद सहित अन्य पदो के लिए सुबह 10 बजे से मतदान प्रक्रिया प्रारम्भ हुई जो सायं 3 बजे खत्म हुई मतदान के तुरन्त मतो की गणना की गई। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए इस बार त्रिकोणीय मुकाबला रहा, जिसमें रामावतार मीणा ने अपने करीबी प्रतिद्वंदी को 12 मतो से पराजित किया तथा विजय हासिल की वहीं अन्य पदो के लिए भी इस बार उम्मीदवारो में कांटे की टक्कर रही।

उपाध्यक्ष पद के लिए घनश्याम वैष्णव ने अपने प्रतिद्वंदी को 3 मतो से पराजित कर जीत हासिल की जबकि महासचिव पद पर लैंसी झंवर 7 मतो के अन्तर से विजय रहे। सामाजिक एवं कल्याण सचिव पद के लिए सोनिया सैन ने 2 मतो से जीत हासिल की।

वित सचिव: इसी प्रकार वित सचिव पद पर हरिराम चौधरी ने 82 मतो के अन्तर से व पुस्तकालय अध्यक्ष पद के लिए रामप्रसाद कुमावत 48 मतो के अन्तर से जीत दर्ज की।

कार्यकारिणी सदस्य के चार पदो पर भारती पोपटानी, शैलेन्द्र देवडा, प्रणपाल सिंह व पवन प्रजापत जीत हासिल की। बार चुनाव में जीत का अन्तर कम रहने से कई पदो पर दुबारा मतगणना की गई जिस कारण देर शाम को परिणामो की घोषणा हुई।

प्रत्याशियो को इतने मिले मत-
बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए सुबह 10 बजे से मतदान प्रक्रिया प्रारम्भ हुई। वन बार वन मत के तहत चुनाव में जिला बार एसोसिएशन के 163 अधिवक्ता मतदाताओं में से 161 ने अपने मत का प्रयोग किया। निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र सिंह राठौड ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए इस बार त्रिकोणीय मुकाबला रहा जिसमें रामावतार मीणा को 81 मत, कमलेश कांसोटिया को 69 मत व कमलेश कुमार शर्मा 10 मत मिले जिससे 12 मतो के अन्तर से मीणा ने अपनी जीत दर्ज की।

उपाध्यक्ष पद के लिए घनश्याम वैष्णव को 81 व द्वारका प्रसाद पंचोली को 78 मत मिले तथा घनश्याम वैष्णव जीत हासिल की। महासचिव पद के लिए लैंसी झंवर को 79 मत व केदार चौधरी को 72 मत मिले वहीं सामाजिक एवं कल्याण सचिव पद के लिए खडे उम्मीदवार सोनिया सेन को 78 व विष्णु शर्मा 76 मत मिले। वित सचिव पद के लिए हरिराम चौधरी को 118 व प्रतिद्वंदी उम्मीदवार मुकेश धवलपुरिया को 36 मत मिले।

इसी प्रकार पुस्तकालय अध्यक्ष पद के विजय उम्मीदवार रामप्राद कुमावत को 102 मत व प्रतिद्वंदी प्रत्याशी आदित्यभान सिंह को 54 मत जबकि कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए खडे भारतीय पोपटानी को 109, शैलेन्द्र शैलेन्द्र देवडा को 86, प्रणपाल सिंह को 82 व पवन प्रजाापति को 79 मत मिले जिससे चार प्रत्याशी विजय रहे जबकि अन्य प्रतिद्वंदी प्रत्याशी नन्दलाल बैरवा को 77, रविशंकर पंवार को 54, जगदीश प्रसाद तेली को 27 व पवन राठी को 12 मत मिले।

परिणामो की घोषणा के बाद समर्थको ने मनाया जश्न-
बार चुनाव को लेकर अधिवक्ताओ में इस बार जबरदस्त उत्साह नजर आया। दो साल बाद फिर से बार एसोसिएशन के चुनाव होने से अधिवक्ता सुबह से ही मतदान रूम के बाहर बैठे रहे तथा परिणामो का इंतजार करते दिखे, वहीं परिणामो की घोषणा के बाद अधिवक्ता जश्न में डूब गए तथा ढोल नगाडो पर थिरते हुए विजय प्रत्याशियो को माला पहनाकर जश्न मनाया। कोर्ट परिसर में ढोल नगाडो पर नाचते हुए अधिवक्ताओं ने अपने अपने प्रत्याशियो की जीत पर जमकर जश्न मनाया तथा उनका माल्यार्पण कर स्वागत किया। विजय प्रत्याशियो ने इस मौके पर सभी अधिवक्ता सदस्यो को आभार जताया।

इनका कहना- मेरी जीत का सारा श्रेय मेरे बार एसोसिएशन के परिवार को देना चाहता हूं। बार चुनाव राजनैतिक चुनाव ना होकर एक परिवार के बीच का चुनाव था जिसमें सभी ने मिलकर सहयोग किया। मुझे अध्यक्ष पद के लिए जीताकर मेरे परिवार के सदस्यो ने जिम्मेदारी सौंपी है, मैं बिना किसी भेदभाव के बार एसोसिएशन के विकास के लिए प्रयास करूंगा तथा जब भी मेरे बार एसोसिएशन के सदस्यो को मेरी जरूरत होगी मैं सभी के लिए हमेशा हाजिर रहूंगा-रामावतार मीणा, नवनिर्वाचित अध्यक्ष, जिला बार एसोसिएशन केकडी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page