विधानसभा आम चुनाव- 2023 – आवश्यक सेवाओं से जुड़े मतदाताओं के लिए 19-21 नवंबर तक मतदान -आवश्यक सेवाओं से जुड़े मतदाताओं के लिए 2 दिन शेष – आवश्यक सेवाओं से जुड़े मतदाताओं द्वारा पोस्टल वोटिंग सेंटर में पहले दिन 1218 मत डाले गए

0

जयपुर, 20  नवंबर(केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल) मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण गुप्ता ने बताया कि विधानसभा आम चुनाव- 2023 में आवश्यक सेवाओं से जुडे मतदाताओं के लिए रविवार से पोस्टल वोटिंग सेंटर में मतदान शुरू हुआ। प्रथम दिन आवश्यक सेवाओं के मतदाताओं द्वारा 1218 मत डाले गए। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में आवश्यक सेवाओं के लिए कुल 6691 पोस्टल बैलेट जारी किए गए हैं। निर्वाचन आयोग से जारी आदेशों के मुताबिक मेडिकल सेक्टर में डॉक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ, एम्बुलेंस कर्मचारी, ऊर्जा विभाग में इलेक्ट्रिशियन, लाइन मैन, पीएचईडी में पम्प ऑपरेटर, टर्नर, राजस्थान की दुग्ध समितियों में काम करने वाले कर्मचारी, रोडवेज में ड्राइवर-कंडक्टर और निर्वाचन आयोग से अधिकृत मीडिया कर्मचारियों को इस साल से पोस्टल बैलेट (डाक मतपत्र) के जरिए वोटिंग की सुविधा दी जाएगी। श्री गुप्ता ने बताया कि आवश्यक सेवाओं की श्रेणी में पहली बार पत्रकारों को शामिल किया गया है। 

आवश्यक सेवाओं के मतदाताओं के लिए लिए डाक मतपत्र से मतदान करने हेतु पोस्ट्ल वोटिंग सेंटर स्थापित किये गए हैं। इन केंद्रों पर 21 नवंबर तक मतदान किया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page