बघेरा में होगा जलझूलनी एकादशी पर भव्य धार्मिक आयोजन, डॉ रघु शर्मा होंगे मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित

0

बघेरा में 24 सितंबर (केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) धार्मिक और ऐतिहासिक कस्बे बघेरा में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मंगलवार 26 सितंबर को जलझूलनी एकादशी के पावन अवसर पर एक भव्य समारोह का आयोजन वराह मंदिर प्रांगण में किया जाएगा।

कस्बे में निकलती है भव्य शोभा यात्रा: प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम के प्रमुख मंदिरों से वुडन टेंपल(बियाणा) की एक भव्य शोभा यात्रा गाजे बाजे के साथ कस्बे के प्रमुख मार्ग से गुजरते हुए वराह मंदिर पहुंचेगी और वराह सागर झील में भगवान को झूला झुलाया जाएगा । तत्पश्चात वराह मंदिर प्रांगण में सिक्योरिटी धर्म प्रेमियों और लोगों की उपस्थिति में एक भव्य कार्यक्रम और महा आरती आयोजित होगी। 

बड़े त्यौहार की तरह मनाया जाता है इस दिन को:  कस्बेवासियों से जानकारी के अनुसार जलझूलनी एकादशी का यह प्रोग्राम कस्बे के धार्मिक आयोजन में सबसे प्रमुख आयोजन होता है जिसे एक बड़े उत्सव और त्यौंहार तरह कस्बेवासियों द्वारा मनाया जाता है । जिसमें सैकड़ो की संख्या में धर्म प्रेमी और भक्तजन उपस्थित रहते हैं।

डॉ शर्मा होंगे मुख्य अतिथि : इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय विधायक और पूर्व चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा उपस्थित रहेंगे।इस अवसर पर श्री वराह भगवान के मन्दिर में स्वीकृत राशी 90.18 लाख रुपये से नवीन सिंह द्वार एवं मुख्य प्रवेश द्वार,, वराह वाटिका एवं खुली जिम इत्यादि निर्माण कार्यो का लोकार्पण किया जायेगा। 

पंचायत समिति सदस्य संदीप पाठक ने बताया कि जलझूलनी एकादशी के पावन उत्सव पर डॉ रघु शर्मा जी द्वारा श्री वराह मंदिर प्रांगण बघेरा में साय: 4:30 बजे वह मंदिर परिसर में करवाए गए विकास कार्य का लोकार्पण करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page