लॉर्ड तिरुपति कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यशाला का हुआ आयोजन,

0
  • इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन का दिया डेमो विद्यार्थी ने लिया बढ़ चढ़ कर हिस्सा

केकड़ी 25 अगस्त। (केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत के जागरूक मतदाता ही इस लोकतंत्र की आधारशिला है। इसी सोच और उद्देश्य से निर्वाचन कार्यालय केकड़ी के द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से कस्बे में स्थित सावर रोड केकड़ी पर स्थित लॉर्ड तिरुपति महाविद्यालय में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में निर्वाचन कार्यालय केकड़ी से गजेंद्र प्रताप सिंह अरुण कुमार साहू असलम हुसैन तथा पुलिस विभाग से महेंद्र सिंह उपस्थित थे।

प्रत्येक भारतीय नागरिक को अपना मतदान किसी भय,लालच, धर्म, जाति से प्रभावित प्रभावित हुए बिना करना चाहिए और चुनाव में प्रत्येक मतदाता को मतदान करना है। अन्य लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने को अपना कर्तव्य समझना होगा यह बात  महाविद्यालय में आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान के अवसर पर गजेंद्र प्रताप सिंह ने कही। 

कार्यक्रम में गजेंद्र प्रताप सिंह ने भी संबोधित कर नवीन विद्यार्थियों को अपना नाम वोटर लिस्ट में लिखवाने के लिए फार्म 6 भरकर अपने क्षेत्र के बीएलओ को प्रस्तुत करने का आह्वान किया। अरुण कुमार साहू और असलम हुसैन ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन(EVM ) का डेमो देकर छात्र-छात्राओं को जागरूक किया जिसमें उन्होंने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ ज्ञान चन्द  जांगिड़ द्वारा उपस्थित सभी विद्यार्थियों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपने मताधिकार का प्रयोग बिना किसी भय,लालच के करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर शंकर लाल मेघवंशी, लालचंद साहू, केदार जाट, प्रहलाद कुमावत1 अनिल वर्मा अंबालाल गुर्जर,मोनिका कुमारी दुर्गा लाल कुमावत, भागचंद जाट, मनराज गुर्जर, मुख्तार अली, जितेंद्र शर्मा, कुंज बिहारी वैष्णव, ओम प्रकाश शर्मा, और महाविद्यालय के छात्र छात्राएं सहित महाविद्यालय के कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page