एमएलडी इंटरनेशनल एकेडमी विद्यालय में ब्लू डे (ए सेलिब्रेशन ऑफ रेनी सीजन) का हुआ आयोजन 

0

केकड़ी 15 जुलाई )केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) कस्बे में एमएलडी इंटरनेशनल एकेडमी विद्यालय में ब्लू डे (ए सेलिब्रेशन ऑफ रेनी सीजन) का आयोजन मुख्य अतिथि देवनारायण आवासीय विद्यालय एवं छात्रावास के प्रधानाचार्य श्रीमान राधेश्याम जी कुमावत विशिष्ट अतिथि एमएलडी मेमोरियल संस्थान के सचिव श्रीमान चंद्र प्रकाश जी दुबे, निर्देशक डॉ. अविनाश दुबे, अनिरुद्ध दुबे के आतिथ्य में किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्ष्त प्रधानाचार्य प्रतिभा दुबे ने की l।

कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों द्वाराद्वीप प्रज्वलित के साथ की गई तत्पश्चात्  राजस्थानी परंपरा के साथ अतिथियां व अभिभावको का स्वागत किया गया और विद्यालय की छात्राओं द्वारा  स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओं का अलग-अलग स्तर पर आयोजन हुआ जिसमें फैंसी ड्रेस कंपटीशन के ग्रुप ए में एलकेजी से कक्षा प्रथम के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया जिसमें एलकेजी कक्षा के बच्चों ने ब्लू डे सॉन्ग पर, यूकेजी कक्षा के बच्चों ने ड्रिप ड्रॉप व कक्षा प्रथम के विद्यार्थियों ने चक धूम धूम गाने पर नृत्य किया। व फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता के ग्रुप में कक्षा द्वितीय के छात्रों ने व कक्षा तृतीय व चतुर्थ के छात्रों ने बारिश का मौसम है आया जैसी कविताओं पर प्रस्तुति दी। 

कक्षा 6 से 12वीं तक के विद्यार्थियों ने जल संरक्षण विषय पर विज्ञान प्रोजेक्ट बनाकर उनके कार्य प्रणाली का प्रदर्शन किया व सभी को जल संरक्षण का महत्व समझाया। इन प्रोजेक्ट का मुख्य अतिथि व सभी विशिष्ट अतिथियों ने निरीक्षण किया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राधेश्याम कुमावत ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए ब्लू डे जल संरक्षण का महत्व बताया व सभी प्रोजेक्ट बनाने वाले विद्यार्थियों की सराहना की सभी विद्यार्थियों को जल संरक्षण का महत्व व आवश्यकता के विषय में समझाया। संस्था के सचिव विशिष्ट अतिथि चंद्र प्रकाश दुबे व निर्देशक व प्रधानाचार्य ने जल संरक्षण का उद्देश्य महत्व सभी विद्यार्थियों को समझाया व पेयजल संरक्षण पर भविष्य में किस तरह जल को सुरक्षित किया जा सकता है उसका महत्व बताया। 

अंत में सभी अतिथियों द्वारा प्रतियोगिताओं का परिणाम घोषित किया जिसमें फैंसी ड्रेस ग्रुप ए में सार्थक दवे प्रथम नितिन सैनी द्वितीय कार्तिक वर्मा तृतीय रहे तथा फैंसी ड्रेस ग्रुप बी में अविका दुबे प्रथम रुद्राक्ष जायसवाल द्वितीय अवनी शर्मा अहमद खान प्रथम स्थान पर रहे । प्रोजेक्ट प्रदर्शन में सुनिधि व ग्रुप प्रथम, रानू व ग्रुप द्वितीय तथा वंशिका व ग्रुप तृतीय स्थान पर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page