प्रदेश में खुलेगे 7 जनजाति विद्यालय केकड़ी को भी मिली सौगात, इस गांव की होगी बल्ले बल्ले

0

जयपुर/केकड़ी 12 जुलाई (केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल) राजस्थान में जनजाति क्षेत्र के विद्यार्थियों को अब नजदीक ही आवासीय विद्यालयों में पढ़ने के अवसर मिलेंगे राज्य सरकार द्वारा जनजाति क्षेत्र के शैक्षणिक उत्थान के लिए  प्रदेश में 7 जनजाति विद्यालय खोले जायेंगे। 

केकड़ी के इस गांव में खुलेगा आवासीय विद्यालय: यह खबर केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के लिए भी बड़ी राहत देने वाली है क्योंकि क्षेत्रीय विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ रघु शर्मा के प्रयासों से केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के गिरवरपुरा(नापाखेडा) में भी 5 करोड़ की लागत से आवासीय विद्यालय खोलने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। इस आवासीय विद्यालय में विद्यार्थी क्षमता 210 होगी यानी 210विद्यार्थी इस विद्यालय में पढ़ सकेंगे।

दो चरणों में होंगे व्यय :प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष प्रथम चरण में प्रति विद्यालय 5 करोड़ रुपए व्यय होंगे। आगामी वर्ष में द्वितीय चरण के तहत इनके निर्माण कार्य पर 71 करोड़ रुपए व्यय होंगे। 

यहां खुलेंगे आवासीय विद्यालय: यह आवासीय विद्यालय पाली के सुमेरपुर, सवाई माधोपुर, भेड़ोली-बौली (सवाई माधोपुर), अजमेर के केकड़ी स्थित गिरवरा, जालोर, डूंगरपुर के चिखली, टोंक के देवली स्थित श्रीपुरा में खोले जाएंगे और इन सभी आवासीय विद्यालयों में विद्यार्थी क्षमता 210 होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page