मिशन राज कोचिंग क्लासेस में वार्षिकोत्सव डॉ आदित्य उदयवाल के आतिथ्य में हुआ आयोजित

0

केकड़ी 09 जुलाई (केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) कस्बे में मिशन राज कोचिंग क्लासेज का वार्षिकोत्सव रविवार 09 जुलाई काे कस्बे में स्थित सावर रोड शिव शक्ति पेट्रोल पंप के सामने लॉर्ड तिरुपति कॉलेज सभागार में बड़ी ही धूम धाम से मनाया गया। इसमें विद्यार्थियों ने गीत, नृत्य, नाटिका समेत अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बेहतरीन प्रस्तुतियां दी।

इनके आतिथ्य में हुआ शुभारंभ : कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लॉर्ड तिरुपति कॉलेज के संरक्षक डॉ आदित्य उदयवाल और विशिष्ठ अतिथि प्राचार्य डॉ ज्ञान चन्द जांगिड़ ने मां शारदे की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में अभिषेक अजमेर (RKCL)मीनाक्षी अजमेर (RKCL) मनोज जाखड़,धनराज कुमावत, राजेंद्र सैनी युवा व्यवसाय अभिषेक कुमावत, देवराज पारीक, दुर्गा लाल कुमावत, आलोक कुमावत आदि उपस्थित थे।

उद्बोधन: डॉ उदयवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि बच्चों को अच्छा नागरिक बनाने में माता-पिता के बाद शिक्षण संस्थानों और आज के दौर में कोचिंग संस्थाओं का अहम योगदान होता है। आज कोचिंग संस्थाओं से लोगों की अपेक्षाएं बढ़ चुकी है और चिनोतिया भी बढ़ी है इसलिए शिक्षकों को बच्चों को संस्कारवान बनाने गुणवतापरक शिक्षा देनी चाहिए और यह कार्य मिशन राज कोचिंग क्लासेस ने बखूबी किया है इसके लिए संस्थान धन्यवाद का पात्र है। 

जागरूकता का किया संचार : वार्षिक उत्सव के अवसर पर कोचिंग संस्थान के निदेशक,संचालक ने युवा पीढ़ी को अपने भविष्य के प्रति जागरूक किया। समारोह में विभिन्न क्षेत्रों के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया गया। कोचिंग संस्थान के निदेशक  रामराज कुमावत ने कोचिंग क्लासेज के कार्यों पर प्रकाश डाला और छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए टिप्स भी दिए। 

लॉर्ड तिरुपति महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ ज्ञानचंद जांगिड़ ने कंप्यूटर शिक्षा आज की आवश्यकता बताते हुए  बताया कि मिशन राज कोचिंग क्लासेज में कंप्यूटर कें क्षेत्र में जागरुकता में अहम भूमिका निभाई है साथ ही उन्होंने महाविद्यालय में खेलकूद व्यवस्था, सुयोजित प्रयोगशाला, पुस्तकालय और  शिक्षा के स्तर पर भी प्रकाश डाला।  इसके अतिरिक्त अन्य अतिथियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

संस्थान का किया भ्रमण: इस अवसर पर कोचिंग क्लासेस के सैकड़ों छात्र छात्राओं ने विद्यालय परिसर का भ्रमण किया, पुस्तकालय, प्रयोगशालाओ और खेल मैदान का अवलोकन किया तथा पार्क व प्राकृतिक सौंदर्य का लुफ्त उठाया।इस अवसर पर मंच संचालन राम प्रसाद ने किया। कार्यक्रम के समापन पर सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर डिंपल मेम,रागिनी कौशिक,भेरूलाल, लवली जांगिड़, राजकुमार,भेरूलाल राधेश्याम, गणेश,सत्यनारायण, लालाराम आदि स्टाफगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page