न्यायिक कर्मचारी हमारे परिवार का हिस्सा है इनका ध्यान रखना हमारी पहली जिम्मेदारी-भूपेंद्र सिंह राठौड़

0

केकड़ी 06जुलाई (केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल डॉ.मनोज आहूजा)  न्यायिक कर्मचारी हमारे परिवार का हिस्सा है इनका ध्यान रखना हमारी पहली जिम्मेदारी-भूपेंद्र सिंह राठौड़ ने आज न्यायिक कर्मचारियों के सम्मान में विदाई पार्टी से विदाई समारोह में बोल रहे थे। न्यायिक परिसर में बार कक्ष में बार एसोसिएशन केकड़ी ने बुधवार को केकड़ी से स्थानांतरित होकर जाने वाले न्यायिक कर्मचारियों के सम्मान में विदाई पार्टी का आयोजन कर उन्हें भावभीनी विदाई दी।बार अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि केकड़ी न्यायालय में पदस्थापित कर्मचारी सुरेश मीणा,विष्णु सैनी और गोविन्द सिंह का विगत दिनों जयपुर तथा विक्रम सोलंकी का नागौर स्थानांतरण हुआ था जिनके सम्मान में आज बार एसोसिएशन की तरफ से विदाई पार्टी का आयोजन रखा जाकर उनका अभिनन्दन कर स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। 

इस मौक़े पर आयोजित कार्यक्रम का संचालन करते हुए बार उपाध्यक्ष रामअवतार मीणा ने कहा कि विदाई लेने वाले चारों कर्मचारियों का कार्य और व्यवहार बहुत अच्छा था। बार के अधिवक्ताओं को उनके जाने का दुःख भी है लेकिन ख़ुशी इस बात की है कि वो अपने गृह जिले में जा रहे हैं। अधिवक्ता हेमंत जैन ने सम्बोधित करते हुए विदाई लेने वाले कर्मचारियों की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए गृह जिले में जाने की बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य के लिए मंगल कामना की। एडवोकेट डॉ. मनोज आहूजा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि बार एसोसिएशन हमेशा अपने न्यायिक परिवार को साथ लेकर चलती है।आज भी जब केकड़ी न्यायिक परिवार के सदस्यों का स्थानांतरण हुआ है तो उनका अभिनन्दन कर प्रदेश के अधिवक्ता साथियों और न्यायिक परिवार को अच्छा सन्देश दिया है उन्होंने कहा कि यह सम्मान एक तरह से कर्मचारी को दिए जाने वाला ऐसा उपहार है जैसा कि उसकी कार्यशैली की सराहना के रूप में भरी जाने वाली सी आर होती है।उन्होंने विदाई लेने वाले कर्मचारियों के उज्जवल भविष्य की मंगल कामना करते हुए केकड़ी के न्यायिक परिवार से सदैव रिश्ता बनाकर रखने की बात भी कही।

इस मौक़े पर बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कर्मचारियों को माला पहनाकर अभिनन्दन करते हुए स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।कार्यक्रम के दौरान विदाई लेने वाले कर्मचारियों ने भी अपने विचार साझा करते हुए केकड़ी बार के अद्भुत सहयोग की सराहना करते हुए इस कार्यकाल को सदैव याद रखने की बात कही साथ ही उन्होंने बताया कि 11 जनवरी 2018 को उनकी पहली पोस्टिंग केकड़ी में हुई थी। इन पांच सालों में बार के अधिवक्ता साथियों के सहयोग के चलते उन्हें घर से दूर होने का अहसास भी नहीं रहा तथा वो सदैव इस बार को याद रखेंगे। कार्यक्रम के अंत में बार अध्यक्ष राठौड़ ने कहा कि हमारे परिवार के चार साथी आज हमें छोड़कर जा रहे हैं जिनके जाने का गम भी है लेकिन ख़ुशी इस बात की है कि इन सबका कार्य अत्यंत सराहनीय रहा है और अब ये सब अपने घर जा रहे है। उन्होंने कार्यक्रम की सफलता के लिए अधिवक्ताओं और कर्मचारियों का आभार व्यक्त भी किया।

इस मौक़े पर बार अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़, उपाध्यक्ष राम अवतार मीणा, महासचिव विशाल राजपुरोहित, कोषाध्यक्ष कुश वाघला,पुस्तकालय अध्यक्ष विजेंद्र जी पाराशर,सांस्कृतिक सचिव सुनील जैन,कार्यकारिणी सदस्य गजेंद्र पाराशर,वरिष्ठ अधिवक्ता हेमंत जैन,लोक अभियोजक भंवर सिंह राठौड़,एडवोकेट रामसिंह राठौड़,एडवोकेट लोकेश शर्मा अपर लोक अभियोजक परवेज नकवी, एडवोकेट मनोज आहूजा,एडवोकेट अनुराग पांडे,एडवोकेट मुकेश गुर्जर, एडवोकेट मुरलीधर शर्मा,एडवोकेट भैरू सिंह राठौड़,एडवोकेट रवि शर्मा सहित अन्य अधिवक्ता उपस्थित रहे तथा न्यायिक कर्मचारियों में से रीडर दिनेश शर्मा,जगदीप कांडलोट,रीडर हाफिज खान,स्टेनोग्राफर मुकेश चौहान,रीडर मधु पांडेय,रीडर दिनेश शर्मा,लिपिक आशाराम कुमावत,रीडर रामस्वरूप मीणा,लिपिक सद्दीक, स्टेनोग्राफर अमित सिंह शेखावत, स्टेनोग्राफर राजेंद्र निर्वाण,स्टेनोग्राफर राकेश चौहान,स्टेनोग्राफर सियाराम वर्मा,रीडर ओमप्रकाश लोट,लिपिक हेमलता शर्मा,रीडर अचल सिंह राजपुरोहित,तामिल कुनंदा प्रहलाद मेघवाल,चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रूपसिंह,शिवराम,नंदकिशोर सैन सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page