केकड़ी में भट्टा कॉलोनी स्कूल की एक संघर्षमय और रोचक कहानी,खुद एडवोकेट आसिफ हुसैन की जुबानी

0

केकड़ी 23 जून (केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल)  केकड़ी में भट्टा कॉलोनी में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय के नवीन भवन के लिए हाल ही में राशि स्वीकृत हुई है जिसे लेकर लोगो ने काफी राहत महसूस की है और मन ही मन डॉ शर्मा को धन्यवाद दे रहे है । स्कूल भवन पहले भी बने थे आगे बनते रहेंगे लेकिन कुछ खास है इस घटना कॉलोनी स्कूल के भवन निर्माण की कहानी जो बता रहे है भट्टा कॉलोनी निवासी एडवोकेट आसिफ हुसैन खुद अपनी जुबानी ……….

मैरा एक सपना था…मैं जब पहली बार भट्टा कॉलोनी केकडी से पार्षद बना तब मैंने देखा भट्टा कॉलोनी केकडी में एक राजकीय प्राथमिक विद्यालय एक जजर्र सामुदायिक भवन में चल रहा था..जो कभी भी धराशाही हो सकता था इस विद्यालय में उन मासूम बच्चों को पढ़ते देखकर आँखे नम भी हुई बस उसी वक्त ठान ली बच्चो के लिए हर हालत में स्कूल भवन बनाना हैं । लोगों ने कहा स्कूल के लिए जहाँ पट्टा बना था । वहाँ एक गहरी खाई (काली खान ) है वहाँ पर स्कूल का भवन बनना असम्भव था ।

 ध्यत्व्य :इस संबंध में 6 मई 2023 को केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल पर भी “अस्थाई स्कूल भवन में नही रहा अब दम, अभिभावकों को सताती है चिंता हरदम” शीर्षक से एक खबर प्रकाशित हुई थी

पार्षदों का मिला सहयोग

इस विषय के संबध में शिक्षा विभाग पत्र लिखा  .. क्या करे संघर्ष बड़ा औऱ कठिन औऱ लम्बा था । उस समय के सभी पार्षद को आभार व्यक्त करना चाहता हुं चाहे वो कॉग्रेस पार्टी के हो या बीजेपी  पार्टी के सभी ने इस जनहित के मामले में साथ दिया …कहते है ना साथ ही काफी तारे जमी पर लाने के लिए हम  पालिका सदस्यो जिनमे 3 कॉग्रेस ,25 बीजेपी और 2 निर्दलीय थे जिसमे से 24 पार्षदो में साथ दिया जो धन्यवाद के योग्य हैं। मैने अपने साथी शरीफ पठान जिसे पूरा भट्टा कॉलोनी मुंशी के नाम से जानता है । उनके सहयोग से मान्य उच्च न्यायालय की शरण ली औऱ जनहित याचिका पेश की ।  इस जनहित याचिका में सबसे महत्वपूर्ण योगदान एडवोकेट प्रदीप शर्मा का रहा  जिन्होंने निशुल्क  सेवा की जो पुण्य से कम नहीं है । मान्य उच्च न्यायालय ने जनहित याचिका स्वीकार की और स्कूल बनने का रास्ता खुल गया ।

पूर्व चिकित्सा मंत्री डॉ रघु जी शर्मा का योगदान 

पूर्व चिकित्सा मंत्री डॉ रघु जी शर्मा जिनके लिए कहा जाता हैं राजस्थान में नाम ही काफी हैं जब वे चिकित्सा मन्त्री थे तब मैं उनके पास गया । मैने बोला जनहित का मामला है । स्कूल में100 बच्चे पढ़ाई करते है ,स्कूल एक जजर्र अवस्था के सामुदायिक भवन में चलती हैं । पालिका पट्टा नही बना रही हैं । मंत्री जी ने तुरन्त कॉल किया पालिका प्रशासन को बोला तुरन्त पट्टा बनना चाहिए । मैं कुछ नही सुनना चाहता । छोटे- छोटे मासूम बच्चे हैं फिर क्या था पूरा पालिका प्रशासन हरकत में आ गया और 5 दिन में ही पट्टा तैयार । अब पट्टा तैयार हुआ तो भवन निर्माण राशि की जरूरत  शुरू थी। थोड़ा समय लगा पर किया तो काम पूर्व चिकित्सा मंत्री डॉ रघु जी शर्मा ने ही । एक अच्छे इंसान के साथ रघु जी ,अच्छे नेता भी हैं ,पर क्या करे थोड़े भगवान परशुराम जी के भक्त हैं । आगे नही बोलूंगा……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page