स्वास्थ्यकर्मी राजू लाल को पेड़ लगाने का जुनून,अब तक लगा चूके हैं सैकड़ो पेड़.

0

बघेरा 17 जून(केकड़ी पत्रिका न्यूज़ पोर्टल) कुछ कर गुजरने का हौसला जब मन में हो तो साधन संसाधन देखे जाते हैं और नही जगह कोई मायने रखती है.. बस केवल मन मे इच्छा शक्ति का होना आवश्यक है ऐसा ही जज्बा और इच्छाशक्ति के साथ एक स्वास्थ्यकर्मी ने अपने कदम बढ़ाए हैं। 

पेड़ लगाकर अपनाया समाज सेवा का रास्ता

उपतहसील मुख्यालय बघेरा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत राजूलाल पर पेड़ लगाने का जुनून इस कदर हावी है कि अस्पताल में अपनी सेवाएं देने के पश्चात जो समय बचता है उसका उपयोग हो पेड लगाकर समाज में एक जागरूक नागरिक की सकारात्मक भूमिका निभाते हैं। पिछले करीब 10 वर्षों से सैकड़ो की संख्या में पेड़ लगा चुके हैं। जब उनसे इस बारे में बात की तो उन्होंने बताया कि करीब 5 महीने से बघेरा हॉस्पिटल में कार्यरत हूं यहां जब भी वक्त मिलता है तो इस वक्त का उपयोग पेड़ लगाने में करता हूं।

लगा चुके है सैकड़ो पेड़

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त नासिरदा, ब्यावर,बघेरा, केकड़ी हॉस्पिटल की कैंटीन के बाहर,हिसामपुर,गोपालपुरा,अजमेर जेएलएन हॉस्पिटल,थांवला आदि जगह पर लगभग 500_600 पेड़ लगा चुके है। उनका कहना है कि वे सेना में जाकर देश सेवा करने का उनका सपना था पर चयन नहीं हो पाया और अब पेड़ लगा कर समाज सेवा करने की कोशिश कर रहा हूं । यह कार्य वे अपने स्वयं के खर्चे पर करते हैं जो उनके जज्बे और समर्पण को दर्शाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page