बघेरा को मिली शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सौगात,जो मांगा उससे भी बढ़कर मिला

0

बघेरा 89 मई (केकड़ी पत्रिका न्यूज पोर्टल) धार्मिक और ऐतिहासिक नगरी बघेरा की झोली में एक बार फिर से बड़ी सौगात मिली है। क्षेत्रिय विधायक डॉ रघु शर्मा की अनुशंसा पर शिक्षा के क्षेत्र में एक बहुत बड़ी सौगात प्राप्त हुई है । बजट घोषणा के तहत राजस्थान सरकार के द्वारा सालारी गेट बघेरा में स्थित राजकीय संस्कृत उच्च प्राथमिक विद्यालय सलारी गेट को क्रमोन्नत करने की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है । अब यह स्कूल राजकीय संस्कृत उच्च प्राथमिक विद्यालय से राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय में क्रमोन्नत हो गया है ज्ञात हो कि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि पंचायत समिति सदस्य संदीप पाठक के प्रयासों से क्षेत्रीय विधायक डॉ रघु शर्मा ने आज उक्त विद्यालय को क्रमोन्नत किया है।प्राप्त जानकारी के अनुसार  संस्कृत विभाग के 15 प्राथमिक विद्यालय को उच्च प्राथमिक में और 08प्रवेशिका विद्यालय और 04 उच्च प्राथमिक विद्यालय को वरिष्ठ उपाध्याय विद्यालय में क्रमोन्नत किया गया है।

पंचायत समिति सदस्य संदीप पाठक ने बताया कि राजकीय संस्कृत उच्च प्राथमिक विद्यालय को क्रमोन्नत किए जाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी जिसे क्षेत्रीय विधायक डॉ रघु शर्मा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा अनुसार वरिष्ठ उपाध्याय में क्रमोन्नत को स्वीकृत करवा कर बघेरा क्षेत्र के लिए एवं संस्कृत विद्या अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों के लिए अनुपम उपहार दिया है 

जो मांगा उस से बढ़कर दिया 

संदीप पाठक ने बताया कि राजकीय संस्कृत उच्च प्राथमिक विद्यालय को प्रवेशिका विद्यालय में क्रमोन्नत जाने की मांग की गई थी लेकिन क्षेत्रीय विधायक डॉ रघु शर्मा ने उसे बढ़कर उपहार दिया और इसे वरिष्ठ उपाध्याय स्कूल में क्रमोन्नत करवा कर एक बहुत बड़ी सौगात दी है।

राजकीय संस्कृत उच्च प्राथमिक विद्यालय को वरिष्ठ उपाध्याय ( सीनियर सेकेंडरी) स्तर तक करने से ग्रामीणों में विशेषकर शिक्षा प्रेमियों में उत्साह का माहौल है लोग खुशियां मना रहे हैं तथा बड़ी सौगात मिलने से लोग विधायक डॉ रघु शर्मा, युवा नेता सागर शर्मा और संदीप का हृदय की अनंत गहराइयों से हार्दिक आभार प्रकट कर रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page