देवलिया खुर्द में 6 मई से होगा श्रीमद् भागवत कथा व प्रभातफेरी का आयोजन

0

बघेरा के समीपवर्ती ग्राम देवलिया खुर्द में समस्त ग्राम वासियों के सहयोग से आगामी 6 मई 2023 से 12 मई 2023 तक श्रीमद् भागवत कथा एवं प्रभात फेरी का आयोजन किया जाएगा।  इस कार्यक्रम की शुरुआत 6 मई 2023 को प्रातः 7 बजे होने वाली कलश यात्रा के साथ होगी।  कैलाश कुमावत ने बताया की ग्राम में होने वाले इस धार्मिक आयोजन के तहत कई कार्यक्रम भी होंगे जैसे भागवत कथा वाचन, कलश स्थापना,नानी बाई को मायरो,भजन संध्या।

श्रीमद् भागवत कथा का वाचन 6 मई से 12 मई तक चलने वालेइस धार्मिक कार्यक्रम में प्रतिदिन श्रीमद् भागवत कथा का अयोजन होगा । आयोजन से जुड़े दुर्गा लाल कुमावत ने बताया कि कथा वाचक गोविंद कृष्ण शास्त्री मुखारबिंद से श्रीमद् भागवत कथा का वाचन प्रतिदिन 11:00 बजे से हनुमान मंदिर परिसर में शुरू होगा।

नानी बाई को मायरो इस धार्मिक आयोजन के तहत 8 मई से 10 मई तक प्रतिदिन रात्रि 7:30 बजे संगीतमय नानी बाई को मायरो का आयोजन होगा। 

कलश स्थापना और पूर्णाहूति शुक्रवार 12 मई को इस कार्यक्रम के तहत कलश स्थापना और पूर्णाहूति

काआयोजन बड़ी ही धूमधाम के साथ किया जायेगा जिसमे यजमानों द्वारा पूर्णाहूति दी जाएगी।

भजन संध्या का होगा आयोजन  शुक्रवार रात्रि को एक विशाल भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा जिसमें भजन सम्राट और गायक भगवत सुथार अपनी प्रस्तुतियां देंगे ।

इस आयोजन की समाप्ति पर 13 मई 2023 शनिवार को धर्म प्रेमियों द्वारा हरीबोल प्रभात फेरी का आयोजन बड़ी ही धूमधाम के साथ किया जायेगा साथ ही साय: को महा प्रसादी का आयोजन होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

You cannot copy content of this page